फ्रेंच ओपन : रोजर फेडरर ने 400वें ग्रैंड स्लेम मैच का जश्न जीत से मनाया

शुक्रवार, 31 मई 2019 (22:46 IST)
पेरिस। रोजर फेडरर शुक्रवार को 400 ग्रैंड स्लेम  मैचों में खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने और उन्होंने कास्पर रूड पर सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन के अंतिम सोलह में जगह बनाकर इसका जश्न मनाया।

37 वर्षीय फेडरर को रूड के खिलाफ तीसरे सेट में जूझना पड़ा लेकिन आखिर में वह 6-3, 6-1, 7-6 (10/8) से जीत दर्ज करने में सफल रहे।
 
वर्ष 2009 के चैंपियन फेडरर 14वीं बार फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे हैं, जहां उनका सामना फ्रांस के निकोलस माहूट और अर्जेंटीना के लियोनार्डो मेयर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। 
 
फेडरर ने मैच के बाद कहा, उनके खेल में कमी ढूंढना मुश्किल है इसलिए मैं राहत महसूस कर रहा हूं। यह अच्छा मैच था। पुरुष वर्ग में फ्रांस के बेनोइट पियरे भी स्पेन के पाब्लो कारेना बस्टा के आधे मैच से हटने के कारण चौथे दौर में पहुंचने में सफल रहे। 
 
महिलाओं के वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिन पिलिसकोवा को तीसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। क्रोएशिया की 31वीं वरीय पेट्रा मार्टिच ने उन्हें 6-3, 6-3 से हराया। उक्रेन के नौंवी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना स्पेन की 19वीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा से 6-3, 6-3 से हारकर बाहर हो गई। 
 
लाटविया की 12वीं वरीय अनस्तेसिया सेवास्तोवा ने बेल्जियम की 20वीं वरीय एलिस मार्टन्स को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 6-7 (3), 6-4, 11-9 से हराया जबकि चेक गणराज्य की मार्केटा वांड्रोसोवा ने स्पेन की 28वीं वरीय कार्ला सुआरेज नवारो को 6-4, 6-4 से उलटफेर का शिकार बनाया। 
 
बोपन्ना तीसरे दौर में, दिविज शरण हारे : भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने पुरुष युगल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि दिविज शरण को हार का सामना करना पड़ा।
 
बोपन्ना और उनके जोड़ीदार रोमानिया के मारियस कोपिल ने फ्रांस की जोड़ी बेंजामिन बोंजी और एंटोन होआंग को 1 घंटे 11 मिनट में 6-4, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। विजेता जोड़ी ने मैच में 3 बार विपक्षी जोड़ी की सर्विस तोड़ी।
 
दिविज शरण का पुरुष युगल में अभियान दूसरे दौर में समाप्त हो गया। शरण और उनके ब्राजीली जोड़ीदार मार्सेलो डेमोलिनर को 8वीं सीड जोड़ी फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स ने एक घंटे में 6-3, 6-4 से हरा दिया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख World Cup 2019 : जस्टिन लेंगर ने की अपील, स्मिथ-वॉर्नर की हूटिंग न करें फैंस