Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फेडरर ने की एल्प्स की रोमांचक यात्रा, खाई मछली की आंखें

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 17 सितम्बर 2018 (19:55 IST)
मुंबई। 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड की एल्प्स पर्वत श्रंखला की रोमांचक यात्रा की, बर्फीले झरनों का सामना किया, मछली की आंखें खाईं और बर्फीले पहाड़ पर बैठकर पिंग पोंग मैच खेला।
 
 
फेडरर ने विश्वप्रसिद्ध रोमांच प्रेमी और बेस्ट सेलिंग लेखक बेयर ग्रिल्स के साथ इस रोमांचक यात्रा का मजा लिया। फेडरर का यह रोमांचक सफर डिस्कवरी चैनल इंडिया के 'रनिंग वाइल्ड विथ बेयर ग्रिल्स' नाम की नई सीरीज का हिस्सा था। यह एक रियलिटी शो है जिसमें ग्रिल्स सभी हस्तियों को एक रोमांचक सफर पर ले जाएंगे और इस दौरान उनकी जंगल में रहने और वहां पर अपना अस्तित्व बनाए रखने की कुशलता की जांच करेंगे।
 
इन हस्तियों में फेडरर के अलावा गेम ऑफ थ्रोंस की लीना हेडी, डॉन शेडल, अमेरिकी अभिनेता जोसफ गॉर्डन और 'ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक' की अभिनेत्री उजो अडूबा शामिल हैं। 'रनिंग वाइल्ड विथ बेयर ग्रिल्स' का प्रीमियर 20 सितंबर को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी वर्ल्ड एचडी पर होने जा रहा है।
 
इस सीरीज के पहले एपिसोड में फेडरर बेयर ग्रिल्स के साथ एल्प्स पर्वत की यात्रा पर निकलेंगे। फेडरर ने इस अनुभव पर कहा कि मुझे स्विस पर्वतों के बीच किसी जगह का पता दिया गया था और मैं सिर्फ इतना ही जानता हूं। यह कुछ ऐसा है, जैसे मैच से पहले मेरी धड़कनें तेज हो जाती हैं। मैं टेनिस कोर्ट में भले ही एक मजबूत इंसान नजर आता हूं लेकिन अपनी जिंदगी में मुझे बहुत सी चीजों से डर लगता है। मेरी जिंदगी में भी कुछ डरावने पल आए हैं इसलिए ग्रिल्स मेरा हाथ थामे रहे।
 
फेडरर ने कहा कि मैं जानता हूं कि इस सीरीज में कुछ डरा देने वाले पल होंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि टेनिस के मैदान पर मैंने जो बातें सीखी हैं, उन्हें मैं बड़े अच्छे तरीके से इस्तेमाल कर सकूंगा। मैं टेनिस खेलने के अलावा कुछ और भी करना चाहता हूं। स्विस एल्प्स पर्वतों पर अपनी यात्रा के दौरान ग्रिल्स को बर्फ के नीचे दबी एक मछली मिली जिसे आधा खाया जा चुका था। फिर उन्होंने फेडरर को मछली की आंख खाने का महत्व बताया, क्योंकि उनमें प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है।
 
फेडरर ने हैरानी जताते हुए कहा कि मैं हमेशा ऐसे शो देखता रहा हूं जिसमें लोग अजीब-सी चीजें खाते हैं लेकिन मेरा मानना है कि मैं कभी ऐसा नहीं करूंगा। हालांकि उन्होंने ग्रिल्स की बात मान ली और मछली की आंखें भी खाईं या यूं कहें उसे निगल लिया। एक पर्वत छोटी से गुजरते हुए बेहद उत्साहित हुए फेडरर बताते हैं कि मैंने जिंदगी में बहुत सारी चीजें की हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं किया। यह कुछ ऐसा है, जो मैं कभी नहीं भूल सकता। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मीराबाई के कोच विजय और पंत के कोच तारक बनेंगे द्रोणाचार्य