सेरेना विलियम्स को 24वें ग्रैंड स्लैम की तलाश, US Open ओपन के खिताबी मुकाबले में आंद्रिस्कू से मुकाबला

शुक्रवार, 6 सितम्बर 2019 (18:30 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने एलिना स्वितोलिना को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया। अब उनका मुकाबला शनिवार को कनाडा की बियांका आंद्रिस्कू से होगी।
 
सेरेना 24वें ग्रैंड स्लैम की कोशिश में जुटी हैं और इससे वे मारग्रेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। अंतिम 4 के मुकाबले में उन्होंने गुरुवार को यूक्रेन की स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से मात देकर उनका सफर समाप्त कर दिया है। वे अपने प्रदर्शन में सुधार करके पिछले 2 ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं।
 
ALSO READ: नडाल अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में, बेरेटिनी से होगी भिड़ंत
 
हालांकि स्वितोलिना इसके बावजूद सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगी, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी। स्वितोलिना ने शुरू में सेरेना को परेशान किया लेकिन वे शुरुआती गेम में 3 ब्रेक प्वॉइंट का फायदा नहीं उठा सकीं, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में आंद्रिस्कू ने बेलिंडा बेंचिच को 7-6, 7-5 से हराया।
 
यूजीनी बूचार्ड (2014) के बाद 19 बरस की आंद्रिस्कू ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं। अगर वे जीत जाती हैं तो मारिया शारापोवा के बाद यहां खिताब हासिल करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगी। शारापोवा ने 2006 में अमेरिकी ओपन जीता था।
 
पहली बार अमेरिकी ओपन मुख्य ड्रॉ में खेल रहीं आंद्रिस्कू ने 13वीं रैंकिंग वाली स्विट्जरलैंड की बेंचिच के खिलाफ पहले सेट में सेट प्वॉइंट बचाया। यह मुकाबला उसने टाईब्रेकर में जीता। दूसरे सेट में वे 2-5 से पीछे थे लेकिन उसके बाद आखिरी 5 गेम अपने नाम करके हासिल करके जीत दर्ज की।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हर टेस्ट को अपना आखिरी टेस्ट समझकर खेलते हैं हनुमा विहारी