Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टोक्यो ओलंपिक में 'India House' से दुनिया जानेगी भारतीय संस्कृति

webdunia
गुरुवार, 10 अक्टूबर 2019 (18:35 IST)
नई दिल्ली। टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलंपिक खेलों के दौरान इंडियन ओलंपिक हॉस्पिटेलिटी हाउस खोला जाएगा, जिसके जरिए भारतीय संस्कृति को भी दुनिया के सामने रखा जाएगा। 
 
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने गुरुवार को इस साझेदारी की घोषणा की जिसके तहत जेएसडब्ल्यू ग्रुप टोक्यो में इंडियन ओलंपिक हॉस्पिटेलिटी हाउस खोलेगा। इस दिशा में पहला कदम उठाते हुए इंडिया हाउस की योजनाओं का आईओए और जेएसडब्ल्यू ने अनावरण किया।
 
केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने 'इंडिया हाउस' के आधिकारिक लोगो का अनावरण किया। इस अवसर पर आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा, महासचिव राजीव मेहता, जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के निदेशक पार्थ जिंदल और जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के सीईओ मुस्तफा गौस मौजूद थे। 
 
इंडिया हाउस जुलाई 2020 से संचालन में आ जाएगा। इसे खेल गांव के नजदीक 2200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा। यह पहली बार होगा जब भारत ओलंपिक खेलों में इस तरह का स्थल स्थापित करेगा। 
webdunia
बत्रा ने इस अवसर पर कहा, इंडिया हाउस भारतीय एथलीटों और प्रशंसकों के लिए घर से बाहर एक घर होगा। हम उम्मीद करते हैं कि इंडिया हाउस में भारतीय एथलीट और प्रशंसक घर जैसा माहौल महसूस कर सकेंगे।
 
इस स्थल में वाच पार्टी और पदक समारोह आयोजित होंगे और साथ ही भारतीय एथलीटों से मिलने का मौका भी मिलेगा। आगंतुक इंडिया हाउस में भारतीय व्यंजनों का भी आनंद ले सकेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

खेल मंत्री रिजिजू को टोक्यो ओलंपिक में अधिक पदक की उम्मीद नहीं