Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश का उसेन बोल्ट, 11 सेकंड में दौड़ जाता है 100 मीटर

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 17 अगस्त 2019 (15:37 IST)
भले ही मध्यप्रदेश के रामेश्वर गुर्जर अभी जमैका के उसेन बोल्ट के रिकॉर्ड से 1.02 सेकंड पीछे हैं, लेकिन वे वर्तमान में बिना किसी प्रशिक्षण के 11 सेकंड में 100 मीटर की फर्राटा दूरी तय कर रहे हैं। इनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसे राज्य के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी आगे बढ़ाया है। 
 
चौहान ने ट्‍वीट कर कहा है कि भारत ऐसी प्रतिभाओं का धनी है। यदि इन्हें सही अवसर और सही प्लेटफॉर्म मिले तो ये लोग नया इतिहास रचते हुए दिखाई देंगे। जब इस वीडियो को चौहान ने आगे बढ़ाया तो तो केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी इसे हाथोंहाथ लिया। 
 
रिजिजू ने ट्‍वीट कर कहा कि शिवराजजी किसी को कहिए कि वह रामेश्वर को मेरे पास लेकर आए। मैं उन्हें ऐथलेटिक अकादमी में रखने के लिए पूरा इंतजाम करूंगा।
 
शिवपुरी के रामेश्वर के बारे में दावा किया जा रहा है कि मात्र 11 सेकंड के इस वीडियो में रामेश्वर अपने स्टार्टिंग पॉइंट से 100 मीटर दौड़ की फिनिशिंग लाइन को आराम से पार करता दिख रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह नंगे पांव दौड़ रहा है। 

रामेश्वर ने एनएनआई से बात करते हुए कहा कि मैं पिछले 4-5 साल से दौड़ की तैयारी कर रहा हूं और अपने देश के लिए पदक जीतना चाहता हूं। गुर्जर ने बताया कि मुझे अच्छे ट्रेनिंग और सुविधाएं प्रदान करने का आश्वासन दिया गया है। मैं पूरी मेहनत करूंगा और सरकार को निराश नहीं करूंगा। 
उल्लेखनीय है कि 100 मीटर में सबसे तेज दौड़ने का रिकॉर्ड ओलिंपिक विजेता उसेन बोल्ट (9.58 सेकंड) के नाम है, जबकि महिला वर्ग में यह रिकॉर्ड फ्लोरेंस ग्रिफिथ के नाम से है, जिन्होंने 10.49 सेकंड में अपनी दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक जीता था। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोजर फेडरर हुए उलटफेर का शिकार, जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में प्रवेश