Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाबर आजम ने जड़ा अर्धशतक, पाक ने अभ्यास मैच में इंडीज पर दर्ज की 7 विकेट से जीत

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 (22:18 IST)
दुबई: कप्तान बाबर आजम (50) और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फखर जमान (46) की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने यहां सोमवार को गत विजेता वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 अभ्यास मैच में सात विकेट से हरा दिया।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और लड़खड़ाते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम और फखर जमान की क्रमश: 50 और 46 रन की शानदार पारियों की बदाैलत 15.3 ओवर में 131 रन बना कर सात विकेट से आसान जीत दर्ज की।

बाबर ने छह चौकों और एक चौके की मदद से 41 गेंदों पर 50 और फखर ने चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 24 गेंदों पर 46 रन बनाए। फखर ने छक्का जड़ कर शानदार अंदाज में टीम को मैच जिताया। अनुभवी एवं सीनियर बल्लेबाजी शोएब मलिक ने भी अंत में दो चौकों की मदद से 11 गेंदों पर महत्वपूर्ण 14 रन बनाए।

इससे पहले पाकिस्तान की गेंदबाजी भी अच्छी रही। नपी-तुली गेंदबाजी की बदौलत उसने वेस्ट इंडीज को 130 के छोटे स्कोर पर रोका। इतना ही नहीं एक समय ऐसा था जब वेस्ट इंडीज का 100 रन बना पाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अंत में आकर विस्फोटक पारी खेली और टीम को 130 के स्कोर पर पहुंचाया। उन्होंने पांच चौकों की मदद से 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ 24 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली, हैरिस राउफ और शाहीन अाफरीदी ने दो-दो, जबकि इमाद वसीम ने एक विकेट लिया।

वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही। केवल रवि रामपौल और हेडन वॉल्श को ही सफलता मिली। दाेनों ने क्रमश: तीन ओवर में 19 रन पर एक और 3.3 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट लिए। वॉल्श को बेशक दो विकेट मिले, लेकिन वो काफी महंगे रहे। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज का खाता नहीं खुला।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तालिबान राज में पहली बार सीनियर अफगानिस्तान टीम उतरी मैदान पर, दक्षिण अफ्रीका से अभ्यास मैच में मिली करारी हार