Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

T20 World Cup 2021 में भारतीय बल्लेबाजों का बुरा हाल, रन बनाने में फिसड्डी, टॉप पर इस टीम का कब्जा

webdunia
गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (15:37 IST)
अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद विश्व क्रिकेट भारत को इस टी-20 विश्वकप का सबसे बड़ा दावेदार मान रहा था। लेकिन पाकिस्तान की हार के बाद समीकरण अचानक से बदल गए।

टी-20 विश्वकप में लंबे समय से भारतीय बल्लेबाजों का बोल बाला रहा है लेकिन इस बार भारतीय बल्लेबाजों के हाल बुरे हैं। टूर्नामेंट को शुरु हुए 10 दिन हो चुके हैं लेकिन इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में भारत का कोई बल्लेबाज टॉप 25 में भी नहीं है।

सिर्फ विराट कोहली जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए थे, वह 30वें रैंक पर खड़े हैं। हालांकि भारत का सिर्फ एक ही मैच हुआ है और पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के अलावा लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप हुए थे।

विराट कोहली की यह पारी उनकी टी-20 रैंकिंग को नीचे गिरने से नहीं बचा सकी। वह कल ही चौथे से पांचवी रैंक पर गिर गए थे। इसके अलावा केएल राहुल को भी 2 स्थान का नुकसान सहना पड़ा था और वह अब आठवें स्थान पर हैं।

टॉप 5 बल्लेबाजों में 4 बांग्लादेश के

दिलचस्प बात यह है कि अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बांग्लादेश टीम से है जो टूर्नामेंट का अपना पहला ही मैच स्कॉटलैंड से हार बैठी थी। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने अब तक टी20 विश्वकप 2021 में 33.75 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से पांच पारियों में 135 रन बनाए हैं।

बांग्लादेश के तमीम इकबाल की जगह टीम में शामिल हुए युवा बल्लेबाज मोहम्मद नईम टी20 विश्वकप में रनों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 32.75 की औसत और 131 की स्ट्राइक रेट से चार पारियों में 131 रन बनाए हैं।
 
webdunia

नीदरलैंड्स के बल्लेबाज मैक्स ओ’डॉड जिन्होंने अपने पहले दो मैचों में अर्धशतक बनाया था, टी20 विश्वकप 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। 3 पारियों में वह कुल 41 की औसत से 123 रन बना चुके हैं। हालांकि नीदरलैंड्स टूर्नामेंट से बाहर निकल चुकी है तो वह अपने रन नहीं बढ़ा पाएंगे।

वहीं टीम के कप्तान महमूदुल्लाह टी20 विश्वकप 2021 में 119 की स्ट्राइक रेट और 29.75 की औसत से पांच पारियों में 119 रन बना चुके हैं। सर्वाधिक रन बनाने वालों की फहरिस्त में वह पांचवे स्थान पर हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दक्षिण अफ्रीकी कीपर क्विंटन डि कॉक ने आखिरकार घुटने टेक ही दिए, यह हो सकता है माफी मांगने का कारण