Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

T20 World Cup 2021 : भारत की हार के 3 बड़े कारण, सुपरस्टार खिलाड़ी रहे फ्लॉप

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (23:03 IST)
टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने फिर शर्मनाक प्रदर्शन को दोहराया। न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के बड़े मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराया। पाकिस्तान से हार के बाद क्रिकेट फैन्स टीम इंडिया से दिवाली से पहले दिवाली मनाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन सुपरस्टार खिलाड़ियों के फ्लॉप प्रदर्शन ने उन्हें निराश कर दिया। इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी झटका लगा है। टीम इंडिया के क्रिकेटों की बॉडी लैंग्वेज जीत वाली नहीं दिखाई दे रही थी। मैच में मिली हार के 3 कारण- 
webdunia
बल्लेबाजी रही फ्लॉप : आईपीएल में चौके-छक्कों की बरसात करने वाली टीम इंडिया के धुआंधार बल्लेबाज बुरी फ्लॉप रहे। पाकिस्तान की तरह इस मैच में भी बल्लेबाजी फ्लॉप रही। भारत के अधिकांश बल्लेबाज डीप में आसान कैच देकर आउट हुए। भारत का लगातार दूसरी हार के साथ सेमीफाइनल में जाने का सपना लगभग टूट गया है। पहले मैच की हार जहां अपमानजनक थी तो न्यूजीलैंड से पराजय भी शर्मनाक रही। बेखौफ बल्लेबाजी टी-20 क्रिकेट की पहली शर्त है और भारत के प्रदर्शन में वह कहीं नजर नहीं आई 
 
भारतीय पारी में 54 डॉट गेंदें रही यानी कुल 9 ओवरों में रन ही नहीं बने। भारत ने ओपनिंग में लोकेश राहुल के साथ रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को उतारा, लेकिन उन्होंने निराश किया और 4 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान कोहली, रोहित, ऋषभ पंत कोई कमाल नहीं दिखा सके। स्पिन गेंदबाजी को खेलने में महारथी माने जाने वाले भारतीय बल्लेबाज फिरकी के जाल में फंस गए। 
webdunia
गलत टीम सलेक्शन : पिच में कोई खराबी नहीं थी लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर चयन के मामले में चकमा खा गई। फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं करना टीम प्रबंधन को महंगा पड़ा। आउट ऑफ फार्म में चल रहे हार्दिक को मैच में लेना टीम के चयन पर सवाल खड़े करता है। इतने अहम मुकाबले में बतौर बल्लेबाज हार्दिक पंड्या नाकाम रहे।
 
गेंदबाजों ने भी किया निराश : बल्लेबाजों के साथ भारतीय गेंदबाजी ने भी पूरी तरह निराश किया। जीत के छोटे लक्ष्य के बाद गेंदबाजों का प्रदर्शन भारत को मैच में ला सकता था। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों को एक भी विकेट नहीं मिला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज सिंर्फ 2 विकेट ही ले सके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

2 मैचों में 194 गेंदो पर 263 लुटाए भारतीय गेंदबाजों ने, लिए सिर्फ 2 विकेट, मजबूती ही बनी कमजोरी