Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चोट से वापस आए और T20 World Cup में 13 विकेट लेकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने सैम करन

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 13 नवंबर 2022 (19:29 IST)
मेलबर्न: पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम करन को टी20 विश्वकप 2022 का टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले करन को फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। करन ने टूर्नामेंट में 13 विकेट लिए और उनका इकोनामी रेट 6.52 रन प्रति ओवर रहा।

चोट के कारण टी20 विश्व कप 2021 से बाहर रहने वाले करेन ने इस साल के आयोजन में इंग्लैंड के लिये डेथ ओवरों में खास भूमिका निभाई। इंग्लिश गेंदबाज ने पावरप्ले और डेथ ओवरों जैसे महत्वपूर्ण मौकों पर गेंदबाजी करते हुए अपनी विविधता का बखूबी इस्तेमाल किया।

webdunia

करन ने मैच के बाद कहा,‘‘एमसीजी में बड़ी स्क्वायर बाउंड्री हैं और मैं जानता था कि उन्हें विकेट के स्क्वायर क्षेत्र में शॉट मारने के लिए कैसी गेंदबाजी करनी है। हमें लगा कि विकेट उतना अच्छा नहीं था जितना हमने सोचा था।’’

उन्होंने कहा,‘‘ हम विश्व चैंपियन हैं और यह बहुत अच्छा अहसास है। बेन स्टोक्स ने बेहतरीन पारी खेली। टीम को जब उनकी जरूरत होती है तब सभी की निगाहें उन पर रहती हैं। ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। यह शानदार टूर्नामेंट रहा। मैं पहली बार विश्वकप में खेल रहा था और हमने इसे जीता।’’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बाबर आज़म ने माना शाहीन अफरीदी की चोट रही T20 World Cup मैच का टर्निंग प्वाइंट