Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Afghan crisis : पंजशीर के पास भीषण लड़ाई के बीच CIA चीफ बर्न की मुल्ला बरादर से गुप्त मुलाकात

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 24 अगस्त 2021 (18:01 IST)
काबुल। अमेरिका और तालिबान के बीच 'कुछ' तो चल रहा है। इस बीच, पंजशीर इलाके में तालिबान और अहमद मसूद के लड़ाकों के बीच भीषण संघर्ष जारी है, उसी बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के चीफ विलियम बर्न्स ने तालिबान के वरिष्ठ नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से मुलकात की है। इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।
दूसरी ओर, पंजशीर इलाके में जारी जंग के में पंजशीर के लड़ाके पहाड़ों के ऊपर होने के कारण तालिबान पर भारी पड़ते दिख रहे हैं। हालांकि तालिबानी लड़ाके भी जमकर फायरिंग कर रहे हैं। इस बीच, तालिबान ने दावा किया है कि वे पंजशीर की कई अहम चौकियों तक पहुंच गए हैं। पंजशीर की मोबाइल कनेक्टिविटी भी काट दी गई है।
 
अफगानिस्तान में जारी घटनाक्रम के बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के निदेशक विलियम बर्न्स और तालिबान नेता मुल्ला बरादर के बीच काबुल में हुई मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वॉशिंगटन पोस्ट के हवाले से यह खबर मीडिया में चल रही है। उल्लेखनीय तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी है कि वह 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को हटा ले। 
 
ऐसा भी माना जा रहा है कि चूंकि अमेरिका 31 अगस्त तक अपने सैनिकों को नहीं हटा सकता, इसलिए दोनों के बीच यह मुलाकात हुई है। कई यूरोपीय देशों ने भी अमेरिका से अपने देशों के नागरिक को अफगानिस्तान से निकालने की अपील की है। ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देशों ने भी कहा है कि अपने लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकालने के लिए और समय की जरूरत है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी का PM मोदी पर आरोप, देश की सं‍पत्तियां बेचकर छीने लोगों के रोजगार