Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका ने अपने लोगों को किया 'अलर्ट', कहा जितनी जल्‍दी हो सके छोड़ दो काबुल, अगले 'हमले की है आशंका'

webdunia
रविवार, 29 अगस्त 2021 (08:39 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका ने आशंका जाहिर की है कि काबुल एयरपोर्ट पर फिर से बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अगले 24 से 36 घंटे के भीतर एयरपोर्ट पर फिर आतंकी हमला होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकी हमले को लेकर आगाह करते हुए कहा, वहां की स्थिति बेहद खतरनाक है और आतंकी हमले का खतरा बहुत ज्यादा है। मेरे कमांडर्स ने मुझे बताया है कि अगले 24 से 36 घंटे के भीतर वहां एक और आतंकी हमला हो सकता है।

बाइडेन ने कहा कि काबुल में हुए हमले के जिम्मेदारी लोगों पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा, मैंने अपनी नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ बैठक की है। इसमें अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के पर हवाई हमलों को लेकर चर्चा हुई। मैंने उनसे कहा है कि काबुल में हमारे सैनिकों और निर्दोषों की जान लेने वाले आतंकी संगठन पर कार्रवाई जारी रखेंगे।
ALSO READ: खतरा बढ़ा… अमेरि‍का ने अपने लोगों से काबुल हवाईअड्डा छोड़ने को कहा
बाइडेन ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट-के पर हमला आखिरी नहीं था, अमेरिकी सैनिकों को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाने वालों को इसकी कीमत चुकानी होगी। बाइडेन ने काबुल में जान गंवाने 13 सैनिकों को शनिवार को श्रद्धांजलि भी दी।
ALSO READ: चीन भारत के लिए खतरनाक चुनौती, सबक सिखाने की जरूरत
उधर हमले की आशंका के बीच अमेरिकी ने एयरपोर्ट के गेट्स के पास से अपने सैनिक हटा लिए हैं। अब इन गेट्स की सुरक्षा की जिमम्मेदारी तालिबान के हाथों में दे दी गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

खतरा बढ़ा… अमेरि‍का ने अपने लोगों से काबुल हवाईअड्डा छोड़ने को कहा