Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों को 3 करोड़ देगी केजरीवाल सरकार

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 10 जुलाई 2021 (11:16 IST)
टोक्यो ओलंपिक 2020 को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने भी प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक शानदार योजना बनाई है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने यह बड़ा ऐलान किया है कि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले दिल्ली के खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल जीतने पर 3 करोड़ रुपए, रजत पदक जीतने पर 2 करोड़ रुपए और कांस्य पदक जीतने पर 1 करोड़ रुपए की राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षकों को 10 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा। दिल्ली के जो खिलाड़ी ओलंपिक में भाग ले रहे हैं उनमें दीपक कुमार, मनिका बत्रा, अमोज जैकब और सार्थक भांबरी शामिल हैं।

 
जानकारी के लिए बता दें कि, दीपक कुमार शूटिंग में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगे, वो 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। वहीं, मनिका बत्रा टेबल टेनिस में भारत का प्रतिनिधत्व करेंगी। अमोज जैकब 4x400 मीटर रिले में देश का प्रतिनिधत्व करेंगे और सार्थक भांबरी भी 4x400 मीटर रिले में खेलते नजर आएंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भविष्य के ओलंपियन बनाने के लिए दिल्ली की तैयारी जोरों पर हैं, और हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए। दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी उन खिलाड़ियों को तैयार करने का काम करेगी जो ओलंपिक खेलों में देश के लिए मेडल जीत कर लाएंगे।

टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी और खेलों का यह महाकुंभ 8 अगस्त तक खेला जाएगा। दिल्ली सरकार से पहले हरियाणा सरकार और ओडिशा सरकार भी अपने प्रदेश के खिलाड़ियों को गोल्ड मेडल जीतने पर 6 करोड़ रुपए की ईनामी राशि देने की घोषणा कर चुकी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अगर माही भाई अगला IPL नहीं खेलेंगे, तो मैं भी नहीं खेलूंगा: सुरेश रैना