Budget 2020: भाजपा ने चलाया जन-जन का बजट तो कांग्रेस ने कहा सीधी बात बजट बकवास

नवीन रांगियाल

शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (18:11 IST)
'वो झूठ बोल रहा था सलीके से, मैं एतबार न करता तो क्‍या करता'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बजट पेश होने के बाद शाम करीब 5 बजे वसीम बरेलवी का यह शेर ट्वीट किया। उन्‍होंने यह शेर हैशटैग सीधी बात बजट बकवास को टैग करते हुए किया। थरूर के इस ट्वीट को जमकर री-ट्वीट किया जा रहा है।

जाहिर है मोदी सरकार में बजट पेश होने के बाद उसे बुरा बजट बताने का एक दौर सा शुरू हो गया है सोशल मीडिया पर। उधर कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा है कि भाजपा प्रिडिक्‍शन के लिए पता नहीं कौनसी रहस्‍यमय पद्धति का इस्‍तेमाल करती है कि हर साल यह गलत हो जाता है।

एनएसयूआई के नेशनल प्रेसिडेंट नीरज कुंदन ने एलआईसी को लेकर एक खबर की लिंक शेयर की है, जिसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा है- सेल सेल सेल।

यह दरअसल, वित्‍त मंत्री द्वारा एलआईसी में सरकारी हिस्‍सेदारी को बेचने के संदर्भ में ट्वीट किया गया है। शनिवार को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि एलआइ्रसी से सरकारी हिस्‍सा बेचा जाएगा।
बजट को लेकर कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर एक घमासान सा मचा हुआ है।

दूसरी तरफ सरकार के पक्ष में एक ट्रेंड चल रहा है हैशटैग जन जन का बजट। इस ट्रेंड पर बजट को अच्‍छा और सभी के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है। भाजपा और सरकार समर्थक कई लोग इस ट्रेंड को फॉलो और री-ट्वीट कर रहे हैं।  इसमें प्रधानमंत्री मोदी वीडियो शेयर कर उसमें बजट को महत्‍वपूर्ण बताया गया है।

इसी बीच दिल्‍ली के शाहीन बाग में गोली चलने की खबर आ रही है। एक युवक ने यहां गोली चलाई है हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। पिछले कुछ घंटों से ट्विटर पर जेएनयू, शाहीन बाग, जामिया गोली कांड और एनआरसी-सीएए को लेकर जो बहस और विवाद चल रहा था, वो बजट की वजह से थमा हुआ था, लेकिन शाहीन बाग में शनिवार की शाम को हुए गोली कांड के बाद यह एक बार फिर से बहस और विवाद का अड्डा बनने वाला है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Auto Expo 2020 : मारुति लांच करेगी Swift का धमाकेदार मॉडल, मिलेगा 50 किमी का माइलेज