बजट फीवर: सोशल मीडिया ने कहा समझ नहीं आया, पर सुनकर अच्‍छा लगा!

शनिवार, 1 फ़रवरी 2020 (16:50 IST)
आम आदमी के लिए बजट, टैक्‍स और उसकी भाषा को समझना थोडा सा मुश्‍किल काम है, लेकिन अगर कोई इस बारे में ज्ञान दे तो क्‍या कहा जाए। शनिवार को सोशल मीडिया पर यही सब हुआ।

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में बजट पेश करने के दौरान करीब 2 घंटे 40 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान ट्विटर पूरी तरह से बजट के रंग में रंगा नजर आया। यहां हर कोई बजट विशेषज्ञ और टैक्‍स एक्‍सपर्ट बना हुआ था। जैस-जैसे बजट आ रहा था, वैसे-वैसे ट्विटर और अन्‍य सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आती जा रही थी। लेकिन इन सब के बीच कुछ ट्विटर यूजर्स भी थे जो बजट के मजे ले रहे थे। और मीम्‍स बना रहे थे।

एक यूजर अमित परांजपे ने कहा, लो भई अब आज यहां हर कोई इकोनॉमिस्‍ट हो गया है। एक अकांउट यो यो फनी सिंह से ट्वीट किया गया, आज बजट का दिन है और आज के लिए हर कोई नोबल विजेता अर्थशास्‍त्री में तब्‍दील हो गया है, वाह भई।

कुछ लोग ऐसे भी थे जो बजट में मीडिल क्‍लास के लिए किसी फायदे, लाभ या अच्‍छी योजना की प्रतीक्षा कर रहे थे। ऐसे ही एक यूजर ने मिस्‍टर बीन की फोटो पोस्‍ट की, जो मीडिल क्‍लास की तरह घड़ी देखते हुए अपने लिए किसी फायदे की बात का इंतजार करता है, जब कोई फायदे की बात बजट में नहीं आती है तो वो थककर वहीं खेत में सो जाता है।

बजट के मीम्‍स में अमिताभ बच्‍चन भी जो हाथ जोड़कर कह रहे थे- मेरी तरफ मत देखिए, मैं आपकी कोई मदद नहीं कर पाऊंगा। वहीं मुकेश तिवार भी थे जो कह रहे थे, समझ नहीं आया, पर सुनकर अच्‍छा लगा। इसी तरह बजट को लेकर दिनभर ट्विटर पर मीम्‍स का दौर चला। किसी ने इसका मजाक उड़ाया तो कोई एक्‍सपर्ट बन गया।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सहकारी समितियों पर लगने वाले कर को घटाकर 22 प्रतिशत करने का प्रस्ताव