Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP : संजीव बालियान ने छेड़ा मथुरा राग, बोले- 'अयोध्या-काशी के बाद पश्चिमी यूपी में बने भव्य कृष्ण मंदिर'...

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

शुक्रवार, 17 दिसंबर 2021 (19:49 IST)
मेरठ। उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरे जोश में है। गत चुनावों की तरह इस बार भी वह हिन्दुओं की आस्था की रणभूमि तैयार कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी समेत तमाम मंत्री, विधायक और सांसद सभी भगवान के दर पर माथा टेकते हुए परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं। 
केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान ने आज आजादी महोत्सव मेरठ में शामिल होते हुए कहा है कि जिस तरह अयोध्या में मन्दिर निर्माण हो रहा है, बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में काम हुआ है वैसे ही काम और निर्माण पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मथुरा में होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि मथुरा में कुछ ऐसा ऐतिहासिक निर्माण हो जिसे लोग याद रखें। कृष्ण नगरी मथुरा पश्चिमी यूपी में आता है और हमारी आस्था भी मथुरा से जुड़ी हुई है, इसलिए बांकेबिहारी की नगरी में भी भव्य निर्माण होना चाहिए। 
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले करोड़ों लोगों की आस्था भी मथुरा से जुड़ी है, इसलिए मथुरा में भी ऐतिहासिक निर्माण होना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण हो रहा है और वाराणसी में बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर का कार्य हुआ है, ऐसा ही काम वेस्ट यूपी के कृष्ण जन्मस्थली मथुरा में होना चाहिए। 
 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के अन्य दलों से किए जा रहे गठबंधन पर उन्होंने कहा कि कमजोर लोग ही गठबंधन करते हैं। यदि अखिलेश मजबूत होते तो यो घूम-घूमकर सीटें नहीं बांट रहे होते।
 
केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवम मत्स्य राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कहा कि क्रांति की चिंगारी पश्चिमी उत्तरप्रदेश से निकली और उन्हें गर्व होती है कि देश में आजादी के लिए जो लड़ाई सबसे पहले लड़ी और जीती भी गई है। मेरठ की क्रांति धरा के हस्तिनापुर का ऐतिहासिक पटल पर विशेष महत्व है, इसलिए वे चाहते है की महाभारत की स्मृतियों को संजोया जाए ताकि आने वाली पीढियां भी उस काल जान सकें।
 
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर उन्होंने कहा कि वो तो चुनाव लड़ने के लिए मना कर ही चुके हैं। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मंत्री अजय मिश्रा उर्फ देनी को बर्खास्त करने की विपक्षियों की माँग के बारे में उन्होंने कहा कि इस पर वो कुछ नहीं बता सकते है। संजीव बालियान ने कहा कि 2022 में यूपी में भाजपा का कमल खिलेगा, उनकी ही सरकार बनेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP election 2022 : अजय मिश्रा टेनी बन सकते हैं बीजेपी के लिए सिरदर्द, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान...