Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

6ठे चरण के मतदान के लिए प्रचार का शोर थमा, योगी व स्वामी प्रसाद की विधानसभा सहित 57 सीटों पर 3 मार्च को होगा मतदान

हमें फॉलो करें 6ठे चरण के मतदान के लिए प्रचार का शोर थमा, योगी व स्वामी प्रसाद की विधानसभा सहित 57 सीटों पर 3 मार्च को होगा मतदान

अवनीश कुमार

, मंगलवार, 1 मार्च 2022 (23:55 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में 5 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और मंगलवार देर शाम 6ठे चरण के मतदान के लिए प्रचार का शोर थम गया है। 6ठे चरण में 57 सीटों पर 3 मार्च को मतदान होना है। इस चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ-साथ कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है। लेकिन 6ठे चरण की 57 सीटों में होने वाले मतदान में सबसे ज्यादा हॉट सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर आए स्वामी प्रसाद मौर्य की सीट है। इन दोनों सीटों पर सभी पार्टियों के नेताओं की निगाहें टिकी हुई हैं।

 
इन सीटों पर होना है मतदान : उत्तरप्रदेश के 6ठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान होना है। जिन सीटों पर मतदान होना है, वे कुछ इस प्रकार से हैं- पिपराइच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, खजनी (सु), चौरी-चौरा, बांसगांव (सु), चिल्लूपार, खड्डा, पडरौना, तमकुही राज, फाजिलनगर में मतदान होगा। कुशीनगर, हाटा, रामकोला (सु), रुद्रपुर, देवरिया, पथरदेवा, रामपुर कारखाना, भाटपार रानी, सलेमपुर (सु), बरहज, बेल्थरा रोड (सु), रसड़ा, सिकंदरपुर, फेफना, बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया, कटेहरी, टांडा, आलापुर (सु), जलालपुर, अकबरपुर, तुलसीपुर, गैंसड़ी, उतरौला, बलरामपुर (सु), शोहरतगढ़, कपिलवस्तु (सु), बांसी, इटावा, डुमरियागंज, हरैया, कप्तानगंज, रुधौली, बस्ती सदर, महादेवा (सु), मेंहदावल, खलीलाबाद, धनघटा (सु), फरेंदा, नौतनवा, सिसवा, महराजगंज (सु), पनियरा, कैंपियरगंज में मतदान होगा।

 
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस ने किया इंतजाम : उत्तरप्रदेश में 6ठे चरण का मतदान 3 मार्च को होना है जिसमें 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन ने भी अपने-अपने जिले में कमर कस ली है और उपद्रवियों पर खासा नजर रखने के लिए बाकायदा पुलिस प्रशासन की तरफ से टीमें बना दी गई हैं। बताया जा रहा है कि प्रत्याशियों की हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए भी पुलिस ने कई पुलिस मुखबिरों को भी लगा रखा है, जो प्रत्याशियों की पल-पल की जानकारी पुलिस तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP: स्वामी प्रसाद के काफिले पर हमला, कई सपाई घायल, पार्टी ने की निंदा