Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

PM मोदी का UP दौरा, महोबा में करेंगे जल योजना का शुभारंभ, लखनऊ से भरेंगे चुनावी हुंकार

webdunia
शुक्रवार, 19 नवंबर 2021 (08:54 IST)
लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19-21 नवंबर तक 3 दिन के उत्तरप्रदेश दौरे पर रहेंगे। वे 19 नवंबर को बुंदेलखंड के महोबा और झांसी का दौरा करेंगे। झांसी में वे 'राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व' में हिस्सा लेंगे तथा महोबा से पीएम मोदी 'हर घर नल जल योजना' की शुरुआत करेंगे। वे 19 नवंबर की शाम लखनऊ आएंगे। यहां वे 20-21 नवंबर को पुलिस मुख्यालय में होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। वे लखनऊ से चुनावी हुंकार भरेंगे।
 
प्रधानमंत्री बुंदेलखंड में जल संकट को दूर करने के लिए कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं से इस क्षेत्र में जल की कमी की समस्या को दूर करने में मदद मिलेगी और किसानों को आवश्‍यक राहत मिलेगी। वे महोबा के बाद झांसी जाएंगे। यहां गरौठा में 600 मेगावॉट के अल्ट्रा मेगा सोलर पॉवर पार्क की आधारशिला रखेंगे। इसकी लागत 3000 करोड़ रुपए से अधिक है। इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का उद्घाटन करेंगे। इस पार्क की लागत 11 करोड़ रुपए है। यह 40 हजार वर्ग मीटर फैला हुआ है। इसमें अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा भी लगाई गई है। इस प्रतिमा को मूर्तिकार राम सुतार ने बनाया है। सुतार का योगदान स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में ऑफ यूनिटी में भी रहा है।
 
पीएम मोदी झांसी में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किए गए उपकरणों और हथियारों को सेनाओं को सौंपेंगे। पीएम मोदी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए गए  लाइट कॉम्ब हेलिकॉप्टर को वायुसेना को, भारतीय स्टार्टअप द्वारा डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन/यूएवी को थल सेना को और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए वॉरफेयर सूट को नेवी को सौंपेंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी डिफेंस कॉरिडोर में 400 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी ने झांसी के अपने दौरे से पहले रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर श्रद्धांजलि भी दी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP Polls 2022 : BJP ने बनाया बूथ जीतने का 'ब्लूप्रिंट', अमित शाह देखेंगे ब्रज-पश्चिम, राजनाथ अवध-काशी, गोरखपुर-कानपुर संभालेंगे जेपी नड्डा