Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP Elections: महोबा में 3285 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे मोदी

वर्ष 2016 में मोदी ने पहली बार महोबा का दौरा किया था और इस पथरीली बंजर भूमि को जल से संतृप्त करने का बीड़ा उठाया था। बीते समय मे यहां केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सिंचाई ओर पेयजल की विभिन्न परियोजनाओं को त्वरित ढंग से पूरा कराया गया।

webdunia
गुरुवार, 18 नवंबर 2021 (16:23 IST)
महोबा। मातृभूमि की आन, बान और शान के लिए मर मिटने वाले शूरवीरों- आल्हा और ऊदल की धरती महोबा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 नवंबर को सिंचाई एवं पेयजल की लगभग 3285 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देकर बुंदेलखंड के दशकों पुराने जल संकट का समाधान करेंगे।
 
पिछले 5 सालों में तीसरी बार महोबा पधार रहे मोदी के इस्तकबाल के लिए बुंदेले पलक पावड़े बिछाकर तैयार है। भाजपा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सेंगर ने गुरुवार को कहा कि गैर भाजपा सरकारों की उपेक्षा व प्राकृतिक आपदाओं के झंझावातों में उलझकर साल-दर-साल बदहाली के शिकार हुए बुंदेलखंड में विकास को नए आयाम देने तथा यहां मूलभूत सुविधाओं की अवस्थापना के लिए संकल्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 वर्षों में महोबा का तीसरा दौरा है।
 
2016 में पहली बार आए थे मोदी : वर्ष 2016 में उन्होंने पहली बार यहां का दौरा किया था और इस पथरीली बंजर भूमि को जल से संतृप्त करने का बीड़ा उठाया था। बीते समय मे यहां केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सिंचाई ओर पेयजल की विभिन्न परियोजनाओं को त्वरित ढंग से पूरा कराया गया।
 
सेंगर के मुताबिक प्रधानमंत्री द्वारा शुक्रवार को सिंचाई एवम पेयजल की लगभग 3285 करोड़ लागत की महोबा की अर्जुन सहायक व रतोली बांध और ललितपुर जिले की भोनी बांध परियोजना का लोकार्पण किया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री यहां बुंदेलखंड में पेयजल के लिए 'हर घर नल से जल' योजना और हमीरपुर जिले के लिए स्प्रिंकलर सिंचाई योजना के साथ लोक निर्माण विभाग की तमाम अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।
 
लोगों में जबर्दस्त उत्साह : हमीरपुर-महोबा के सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बुंदेलखंड के निवासियों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है। उनकी महोबा में रैली अभूतपूर्व होगी। भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा रैली की सफलता के लिए जोर-शोर से प्रयास किए जा रहे हैं।
 
पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के निर्देशन में कार्यकर्ताओं की टीमें घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर रैली में पहुंचने के लिए निमंत्रित कर रही है। भाजपा का प्रयास है कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में महोबा जिले के प्रत्येक परिवार से एक सदस्य की भागीदारी अवश्य हो। चित्रकूट धाम मंडल के चारों जिलों- हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट ओर महोबा से दो लाख से ऊपर की भीड़ जुटने की संभावना है।
 
मोदी की अगवानी के लिए तैयार बुंदेलखंड : भाजपा जिलाध्यक्ष सेंगर ने गुरुवार को बताया कि वीरभूमि महोबा अपनी परंपरागत बुंदेली शैली में 19 नवंबर को मोदी की  अगवानी के लिए तत्पर हैं। मातृभूमि की आन, बान और शान के लिए मर मिटने वाले शूरवीरों आल्हा और ऊदल की धरती पर मोदी के आगमन को लेकर बुंदेले खासे उत्साहित हैं।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में खुद मोदी की यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया था। सेंगर ने कहा कि सरकारी उपेक्षा और प्राकृतिक आपदाओं के झंझावातों में उलझकर साल दर साल बदहाली के शिकार हुए बुंदेलखंड में विकास को नए आयाम देने तथा यहां मूलभूत सुविधाओं की अवस्थापना के लिए संकल्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 वर्षों में महोबा का तीसरा दौरा है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तराखंड चुनाव : गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे 'आप' के कोठियाल, जानिए क्या है इस सीट में खास...