Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Sirathu Assembly Election Results 2022: सिराथू में रोमांचक मुकाबले में सपा उम्मीदवार से हारे यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य

हमें फॉलो करें Sirathu Assembly Election Results 2022: सिराथू में रोमांचक मुकाबले में सपा उम्मीदवार से हारे यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य
, गुरुवार, 10 मार्च 2022 (22:37 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा की ऐतिहासिक जीत के जश्न को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की हार ने थोड़ा फीका कर दिया है। मौर्य को कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर समाजवादी पार्टी की पल्लवी पटेल ने 7 हजार से अधिक मतों से परास्त कर दिया।
ALSO READ: कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में उठे बदलाव की मांग के स्‍वर, शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखी बड़ी बात
सपा ने सिराथू में मौर्य की घेराबंदी के लिए भाजपा गठबंधन की साझीदार अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल को चुनाव मैदान में उतारा था। इस वीआईपी सीट पर दिनभर चले कांटे के मुकाबले के बाद रात में लगभग पौने दस बजे चुनाव आयोग ने मौर्य को पटेल के हाथों 7337 वोट से पराजित घोषित कर दिया।

राज्यव्यापी जीत से उत्साहित भाजपा खेमे के लिए मौर्य की हार से करारा झटका लगा है। मौर्य ने अपनी चुनावी हार स्वीकार करते हुए कहा कि सिराथू विधानसभा क्षेत्र की जनता के फ़ैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं। एक एक कार्यकर्ता के परिश्रम के लिए आभारी हूं, जिन मतदाताओं ने वोट रूपी आशीर्वाद दिया उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं।
ALSO READ: Assembly Elections : चुनावी राज्यों में नहीं चला किसान आंदोलन का दांव
उन्होंने सोशल मीडिया पर जारी संदेश में उम्मीद जताते हुए कहा कि मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में पांच साल में ग़रीबों तक सफलतापूर्वक पहुंचाने का काम किया, मुझे विश्वास है योगीजी के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में भी गरीब कल्याण का यज्ञ जारी रहेगा। मौर्य के अलावा योगी सरकार के दो अन्य मंत्री भी चुनाव में हार गए हैं।

इनमें इटवा सीट से शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और पट्टी सीट से राजेन्द्र प्रताप उर्फ मोती सिंह शामिल हैं। द्विवेदी को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सपा उम्मीदवार माता प्रसाद पांडे ने हराया जबकि मोती सिंह को भी सपा के प्रत्याशी राम सिंह ने शिकस्त दी।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पंजाब चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाया 'संयुक्त समाज मोर्चा'