Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कम नहीं हुई नए इनकम टैक्स पोर्टल में दिक्कतें, वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के सीईओ को किया ‘तलब’

webdunia
रविवार, 22 अगस्त 2021 (15:55 IST)
नई दिल्ली। आयकर विभाग के नए पोर्टल में शुरुआत से ही दिक्कतें आ रही हैं। यह पोर्टल करीब 2 माह पहले शुरू हुआ था, लेकिन पोर्टल में अब भी समस्याएं आ रही हैं। पोर्टल को आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस ने बनाया है।

अब वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सलिल पारेख को तलब किया है। मंत्रालय ने पारेख से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष यह स्पष्ट करने को कहा है कि दो महीने बाद भी पोर्टल ठीक से काम क्यों नहीं कर रहा है।

यह पोर्टल 21 अगस्त से ‘उपलब्ध नहीं’ है। इसी के मद्देनजर वित्त मंत्रालय इन्फोसिस के शीर्ष कार्यकारी से पूछेगा कि कैसे कई तरह की अड़चनों की वजह से पोर्टल का सुगम परिचालन प्रभावित हो रहा है।

आयकर विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख को 23 अगस्त को तलब किया है। पारेख को वित्त मंत्री के समक्ष बताना होगा कि कैसे इस ई-फाइलिंग पोर्टल में समस्याएं जारी हैं। 21 अगस्त से तो यह पोर्टल उपलब्ध नहीं है। आयकर रिटर्न दाखिल करने के इस नए पोर्टल की शुरुआत सात जून को हुई थी। शुरुआत से ही इसमें दिक्कतें आ रही हैं।

जनवरी, 2019 से जून, 2021 के दौरान सरकार ने इन्फोसिस को पोर्टल के विकास के लिए 164.5 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live Updates : जेपी नड्‍डा ने पूरी की कल्याण सिंह की अंतिम इच्छा, राजस्थान में राजकीय शोक