Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP सरकार का तोहफा, 8 जिलों की मिलेगी अब 24 घंटे बिजली

webdunia

अवनीश कुमार

सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (14:02 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले उप चुनाव की सुगबुगाहट अब साफ तौर पर दिखने लगी है जहां विपक्ष यूपी के उपचुनाव में सरकार को सभी सीटों पर हराकर आइना दिखाना चाहती है तो वही योगी सरकार भी उपचुनाव में सभी सीटों पर कब्जा जमाना चाहती है, जिसके चलते सरकार प्रदेश की जनता की छोटी-छोटी समस्याओं को दूर करने में जुड़ गई है।
 
बिजली कटौती से परेशान चल रहे लोगों को राहत देने के लिए उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने अब 8 जिलों को 24 घंटे बिना कटौती सप्लाई देने के निर्देश बिजली विभाग ने जारी कर दिए हैं तो वहीं अन्य जिलों के लिए भी योगी सरकार तैयारी कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश बिजली विभाग लखनऊ कार्यालय की तरफ से जारी एक पत्र में सीनियर इंजीनियर ने मुरादाबाद, पनकी, मोदीपुरम, सारनाथ आदेश जारी किया जिसमें स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग (सीईआरसी) नई दिल्ली के आदेशों और ग्रिड सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी के इन 8 जनपदों में आदेश सामान्य अवस्था में ही लागू होंगे। विद्युत कटौती का अधिकार प्रणाली नियंत्रण के अधीन ही रहेगा।
अमरोहा, रामपुर, उन्नाव, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, देवरिया, जौनपुर में बिना कटौती के बिजली सप्लाई की जाएगी और इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए भी कहा गया है।
वहीं, समाजवादी कार्यकर्ताओं अजय, अनूप व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं प्रीतम सिंह और अनुराग ने कहा है कि 8 जिलों में जारी 24 घंटे बिजली देने के आदेश चुनावी लॉलीपॉप है। दरअसल, जिन 8 जिलों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के आदेश जारी हुए हैं उनमें ज्यादातर जिले वे हैं जहां उपचुनाव होना है और सरकार अपनी बिगड़ी छवि सुधारने के लिए उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली देकर लोगों को भ्रमित करना चाहती, लेकिन जनता भ्रमित नहीं होने वाली है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

UP : एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत, 1 लापता