Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर : देश के बड़े व्यापारी नेता और 4 बार सांसद रहे श्यामबिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन

webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (21:18 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता व 4 बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्रा का मंगलवार देर शाम को कोरोनावायरस संक्रमण के चलते इलाज के दौरान निधन हो गया। वे भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कानपुर गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष भी थे। उनके निधन की जानकारी होते ही कानपुर में शोक की लहर दौड़ गई है और उनके घर के बाहर बीजेपी नेताओं के साथ-साथ अन्य पार्टी के नेताओं का तांता लगा गया है।

 
कोरोना संक्रमित थे श्याम बिहारी मिश्रा : पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा के परिजनों ने बताया कि रविवार रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हृदयरोग संस्थान में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी जब कोरोना की जांच करवाई गई तो वह कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें कोविड अस्पताल मधुराज में भर्ती कराने के लिए भेज दिया, जहां कड़ी मशक्कत करने के बाद मधुराज नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। उनका 2 दिन से इलाज चल रहा था। आज मंगलवार शाम को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई जिसके चलते उनका इलाज के दौरान निधन हो गया है।

 
1991 में पहली बार बने थे सांसद : बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक श्याम बिहारी मिश्रा बीजेपी के लिए कानपुर के कद्दावर नेताओं में से एक थे और वह शुरुआत से ही बीजेपी के साथ जुड़े हुए थे। कार्यकर्ता के रूप में अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले श्याम बिहारी मिश्रा को बीजेपी ने पहली बार 1991 में भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया था और वह पहली बार बिल्हौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने थे। इसके बाद 1996, 1998, 1999 में लगातार वह सांसद रहे।
 
किसी के साथ व्यापारी नेता के बीच भी उनकी बड़ी गहरी पकड़ थी जिसके चलते वह भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कानपुर गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष भी थे। उनके परिवार में पत्नी जयंती मिश्रा, बेटे किशन स्वरूप मिश्रा, गोपाल मिश्रा, मुकुंद मिश्रा, बेटी नंदिनी मिश्रा हैं।
 
क्या बोले सांसद मीडिया प्रभारी : राजनीति व व्यापारिक क्षेत्र की अपूरणीय क्षति : व्यापारियों के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद पंडित श्याम बिहारी मिश्रा के निधन को सांसद देवेंद्र सिंह भोले, मीडिया प्रभारी अशोक सिंह दद्दा ने इसे राजनीति व व्यापारिक क्षेत्र की अपूरणीय क्षति बतलाते हुए कहा कि निकट भविष्य में इसकी भरपाई होना मुश्किल है। सांसद भोले ने कहा कि इस दुख की घड़ी में भाजपा के सारे जनप्रतिनिधि व संगठन परिवार के साथ हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच PM नरेन्द्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन