Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दुख में डूबे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने मुंडवाया सिर, यादव परिवार में शोक का माहौल

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 12 अक्टूबर 2022 (14:52 IST)
सैफई। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से यादव परिवार में शोक का माहौल है। अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल बुधवार सुबह परिजनों के साथ मुलायम के अंत्येष्‍टि स्थल पर पहुंचे और अपना मुंडन कराया।
 
अखिलेश ने आज सुबह ट्वीट कर कहा कि आज पहली बार लगा… बिन सूरज के उगा सवेरा। साथ ही उन्होंने एक फोटो भी ट्‍वीट की जिसमें वह अपने परिजनों के साथ नजर आ रहे हैं।
 
मुलायम के निधन से उनके छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव भी बेहद भावुक नजर आ रहे हैं। वे जीवन भर नेताजी की कही बातों को ही मानते रहे हैं और कभी भी नेताजी की किसी बात को नहीं टाला है।

उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम में स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वे 82 वर्ष के थे। उनके पार्थिव शरीर को सोमवार शाम सैफई लाया गया और उनकी ‘कोठी’ में रखा गया, जहां हजारों लोग ‘नेता जी’ को अंतिम विदाई देने पहुंचे। यादव अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच ‘नेताजी’ के नाम से मशहूर थे।
 
मंगलवार को सैफई के मेला ग्राउंड उन्हें मुखाग्नि दी। नेताजी को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। मुखाग्नि देने से पहले अखिलेश ने सिर पर समाजवादी पार्टी (SP) की लाल टोपी लगाई।
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री अपना दल (एस) की अध्‍यक्ष अनुप्रिया पटेल, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद समेत राज्य सरकार के कई मंत्री, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे, मध्‍यप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता प्रमोद तिवारी, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष शरद पवार व सुप्रिया सुले समेत अनेक नेता श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Apple दिसंबर से करेगी सॉफ्टवेयर अपडेट, आईफोन उपयोगकर्ताओं को मिलेगी 5जी सेवा