जानिए क्यों नहीं सो पाए रातभर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (22:07 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में गंगा यात्रा के समागम के दौरान अटल घाट पर मां गंगा की पूजा-अर्चना व आरती करने के बाद जब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया तो उन्होंने सबसे पहले गंगा यात्रियों का हृदय से धन्यवाद किया तथा बताया कि कल गुरुवार रात वे बेहद बेचैन थे।
ALSO READ: बसंत पंचमी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई संगम में डुबकी
यह सुनते ही जनसभा में मौजूद सभी गंगा यात्री शांत हो गए। तभी योगी आदित्यनाथ में आगे बोलते हुए कहा कि लेकिन मां गंगा की कृपा से अब सब कुछ ठीक है। उन्होंने मंच के माध्यम से बताया कि कल एक दरिंदे ने 23 मासूम बच्चों को बंधक बना रखा था। जब यह खबर उन्हें मिली तो वे बेहद बेचैन हो गए।
 
उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर प्रधानमंत्रीजी व गृहमंत्रीजी भी बेहद चिंतित थे और पल-पल की जानकारी ले रहे थे। लेकिन मां गंगा की कृपा से उस दरिंदे को पुलिस ने मार गिराया और बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया तब जाकर कहीं मेरे मन को शांति मिली।
 
मैं मंच के माध्यम से उन सभी पुलिसकर्मियों का हृदय से धन्यवाद प्रकट करना चाहता हूं जिन्होंने मासूमों की जान बचाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। मैं कहना चाहता हूं कि इस तरह के कृत्य करने वाले को जो सजा मिलनी चाहिए वह सजा पुलिस ने दरिंदे को दी है।
 
बताते चलें कि कल देर शाम फर्रुखाबाद में एक सिरफिरे सुभाष बाथम ने 23 मासूम बच्चों को बंधक बना लिया था जिसके बाद यूपी से लेकर दिल्ली तक के सभी आला अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री इस घटना को लेकर बेहद चिंतित थे और पूरे मासूम ऑपरेशन को खुद मुख्यमंत्री संभाल रहे थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Under-19 World Cup सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान में होगी रोमांचक टक्कर