इटावा जेल में वर्चस्व को लेकर कैदियों में संघर्ष, डिप्टी जेलर घायल

अवनीश कुमार

बुधवार, 1 अप्रैल 2020 (22:50 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के इटावा में वर्चस्व को लेकर कैदियों में झगड़ा हो गया। इसी दौरान मौके पर पहुंचे जेल के अधिकारी व सिपाहियों पर भी कैदियों ने हमला बोल दिया। हमले में डिप्टी जेलर समेत कई जेल के कर्मी घायल हो गए हैं। 

जेल के अंदर की मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी, एसपी सिटी के साथ एडीएम, एसडीएम, सदर भी मौके पर पहुंच गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।
 
मिली जानकारी के अनुसार इटावा जेल में आगरा से आए मुन्ना खालिद व कानपुर के मोनू पहाड़ी जेल में अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहते थे। इसे लेकर दोनों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। 
 
मौके पर पहुंचे तो इन लोगों ने डिप्टी जेलर जगदीश प्रसाद व लंबरदार छुन्ना व जेलकर्मियों के साथ जमकर मारपीट की। सभी घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना को लेकर अधीक्षक राजकिशोर ने बताया कि दो गुटों में वर्चस्व को लेकर मारपीट हुई है। इसमें डिप्टी जेलर समेत कई लोग घायल हुए हैं। 
 
एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि प्रथम दृष्टि के अनुसार वर्चस्व को लेकर मारपीट हुई थी। अब स्थिति सामान्य है। पुलिस अभी जांच कर रही है। इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona Virus Live Updates : महाराष्ट्र में 6 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 16 हुई