Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें बढ़ीं, 7 पर लगा गैंगस्टर एक्ट, संपत्ति का भी होगा जब्तीकरण

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

शुक्रवार, 11 नवंबर 2022 (14:32 IST)
मेरठ। बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। 31 मार्च 2022 को हाजी याकूब की फैक्टरी में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग होती हुई पकड़ी गई थी। उसके बाद से उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया गया, लेकिन वे परिवार समेत फरार चल रहे थे। अब कुरैशी समेत 7 पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। संपत्ति का जब्तीकरण भी होगा।
 
याकूब और उनके बेटों को भगौड़ा घोषित करने के बाद पिता-पुत्र पर 25-25 हजार का इनाम रखा गया। अब मेरठ पुलिस प्रशासन ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, 2 बेटों इमरान व फिरोज, फैक्टरी मैनेजर समेत अन्य 2 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।
 
गौरतलब है कि याकूब की फैक्टरी अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड खरखौदा में स्थित है। पूर्व में इस फैक्टरी पर मेरठ विकास प्राधिकरण ने सील लगा रखी थी। मीट फैक्टरी के संचालन की सूचना पर पुलिस व खाद्य विभाग सहित कई विभागों की रेड हुई थी और मौके पर 25 टन मीट पैक और 6 टन अनपैक मीट बरामद हुआ था।
 
याकूब की मीट फैक्टरी से मीट के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए लेकिन अब ये सैंपल फेल हो गए हैं। जांच रिपोर्ट के अनुसार मीट में कीड़े और फंगस मिले हैं जिसके चलते ये मानव के खाने योग्य नहीं है। फैक्टरी के अवैध संचालन के चलते लगातार मेरठ पुलिस याकूब और उनके बेटों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी, लेकिन वे फरार चल रहे हैं जिसके चलते याकूब समेत 7 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है।
 
बताया गया है कि गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध लोगों ने अवैध कमाई से आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है जिसके चलते पुलिस अब याकूब व उसके परिवार की संपत्ति का ब्योरा एकत्रित करके 14a में जब्तीकरण की कार्रवाई करेंगी।
 
फिलहाल याकूब और उनके एक बेटे फिरोज और इमरान की पुलिस तलाश कर रही है, वहीं याकूब परिवार की करोड़ों की संपत्ति भी चिन्हित हो रही है। अब गैंगस्टर लगने के बाद इन भगौड़े पिता-पुत्र पर इनाम की रकम बढ़ाकर 50 हजार कर दी जाएगी।
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दृष्टि आईएएस के संचालक ने ये क्‍या कह दिया माता सीता के बारे में, ट्विटर पर मचा हंगामा