Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूपी पुलिस के रिटायर्ड दरोगा को चंद मिनट में होमगार्ड ने दीं अनगिनत गालियां, वायरल हुआ वीडियो

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 30 अगस्त 2022 (00:36 IST)
सीतापुर। किसी सच कहा है कि वक्त के साथ सब कुछ बदल जाता है। ऐसा ही एक वाकया उत्तरप्रदेश के सीतापुर में देखने को मिला, जहां पर एक वक्त खुद वर्दी पहनकर दूसरों के सम्मान की रक्षा व सुरक्षा देते थे तो वहीं रिटायरमेंट के बाद एक रिटायर्ड दारोगा अपने ही सम्मान को बचा नहीं सके।
 
होमगार्ड ने रिटायर दारोगा को धाराप्रवाह गालियां देते हुए उनकी उम्र का ख्याल भी न किया और धक्का दे मोटरसाइकल के ऊपर गिरा दिया। लेकिन होमगार्ड की इस हरकत को मौके पर मौजूद एक राहगीर ने मोबाइल में कैद कर लिया और फिर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए उच्च तत्काल होमगार्ड को निलंबित करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
 
पहले दी गाली और फिर दिया धक्का: उत्तरप्रदेश के सीतापुर में तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो सीतापुर शहर कोतवाली के हेड पोस्ट ऑफिस का बताया जा रहा है जिसमें एक वृद्ध निजी काम से पोस्ट ऑफिस आए थे। जानकारी के अनुसार वृद्ध यूपी पुलिस से रिटायर्ड दारोगा बताए जा रहे हैं। इस दौरान पोस्ट ऑफिस में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड और रिटायर्ड दारोगा के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी और देखते ही देखते ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड ने रिटायर दारोगा की उम्र का ख्याल भी नहीं किया और जमकर गालियों की बौछार कर दी।

webdunia
 
वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि होमगार्ड का गालियों से भी मन नहीं भरा तो उसने वृद्ध रिटायर्ड दरोगा के साथ हाथापाई पर उतारू हो गया और एक हाथ में राइफल लिए होमगार्ड ने दारोगा को धमकी देने के अंदाज में दूसरे हाथ से धकेल दिया जिससे वृद्ध रिटायर्ड दरोगा लड़खड़ा कर मोटरसाइकल के ऊपर गिर पड़ा।
 लेकिन इसी दौरान मौके पर मौजूद राहगीर ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद पूरा मामला सीतापुर के कप्तान तक पहुंच गया और जिले में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में होमगार्ड को तलब कर लिया गया। होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई व मुकदमा दर्ज करने के निर्देश भी दिए गए।
 
तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित: जिला कमांडेंट होमगार्ड सीतापुर ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो के संज्ञान में आने पर तत्काल जांच की गई तो यह तथ्य प्रकाश में आया है कि उक्त वीडियो में वर्दीधारक व्यक्ति होमगार्ड विभाग का कर्मी है। उक्त होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। होमगार्ड के विरुद्ध समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा विभागीय जांच एवं आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देश की राजधानी दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित महानगर, बीते साल हर दिन 2 नाबालिगों से रेप- NCRB रिपोर्ट