Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

युवाओं का 'अग्निपथ' को लेकर प्रदर्शन, वे बोले- कुछ करना ही है तो विधायकों व सांसदों की पेंशन व तनख्वाह में कटौती करें

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 17 जून 2022 (14:31 IST)
कानपुर देहात। देश व प्रदेश में 'अग्निपथ' योजना को लेकर कई जगहों पर युवाओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं युवाओं के प्रदर्शन की गूंज कानपुर देहात तक पहुंच गई है। शुक्रवार को कानपुर देहात में भी 'अग्निपथ' योजना को लेकर युवाओं में आक्रोश देखने को मिला और भारी संख्या में युवा रेलवे ट्रैक पर इकट्ठा हो गए और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। युवाओं के नारेबाजी करने की जानकारी होते ही मौके पर जिले के आला अधिकारी पहुंचे और समझा-बुझाकर शांत कराया तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ। लेकिन फिर भी युवा अपनी मांग को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।
 
पुलिस को चकमा दे युवा पहुंचे लालपुर स्टेशन : सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर जहां देश व प्रदेश में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं कानपुर देहात में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने कड़ी तैयारियां कर रखी थीं ताकि रेलवे स्टेशन पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न फैल सके।

लेकिन इन सबके बीच युवाओं ने पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन की तैयारियां को भी चकमा दे दिया और भारी संख्या में कानपुर देहात के लालपुर हॉल्ट स्टेशन पर पहुंच गए और रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे युवाओं की मांग थी कि भारत सरकार अग्निपथ योजना को वापस ले नहीं तो प्रदर्शन जारी रहेगा।

webdunia

 
 
जैसा था वैसा ही दें हमें : कानपुर देहात के लालपुर स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि हम लगातार आर्मी की भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। इधर सरकार की यह योजना ठीक नहीं है। अगर उसे कुछ करना है तो विधायक व सांसद की पेंशन व तनख्वाह पर कमी क्यों नहीं करती?

जो देश की रक्षा कर रहे हैं, उन्हीं की पेंशन व तनख्वाह काटकर इन्हें क्या मिलेगा? हम सभी युवाओं की मांग है कि जैसे पहले भर्ती होती थी, वैसा ही सब कुछ कर दिया जाए। हम सीधे तौर पर कह रहे हैं कि आर्मी की भर्ती जैसी थी, वैसे ही हमें वापस कर दें। हम अपने प्रदर्शन को खत्म कर देंगे।
अधिकारियों समझाते रहे और नहीं माने युवा : कानपुर देहात के लालपुर स्टेशन पर ट्रैक पर जमे युवाओं की जानकारी होते ही मौके पर अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक व एसडीम अकबरपुर भारी पुलिस फोर्स के साथ स्टेशन पर पहुंच गए और युवाओं को समझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन शुरुआती दौर में युवा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे और मौके पर मौजूद अधिकारी युवाओं के आक्रोश के सामने अपनी बात रखते हुए नजर आए।
 
इस दौरान एसडीएम वागीश कुमार शुक्ला ने युवाओं को समझाने का प्रयास किया और प्रदर्शन कर रहे युवाओं से कहा कि आपकी जो भी समस्या है या फिर आपकी जो भी मांगें हैं, वे लिखित तौर पर मुझे दें ताकि मैं आपकी समस्याओं को जिलाधिकारी महोदय तक पहुंचा सकूं और आपकी समस्याएं ऊपर तक लिखित तौर पर भेजी जा सके। लेकिन इस तरह से प्रदर्शन करना ठीक नहीं है और आप शांति बनाए रखें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अग्निपथ योजना पर नहीं थमा बवाल, सिकंदराबाद में प्रदर्शन की वजह से 1 की मौत