Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अग्निपथ योजना पर मध्यप्रदेश मेें अलर्ट, ग्वालियर और मुरैना में कोचिंग बंद, इंदौर में भी विरोध प्रदर्शन

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

शुक्रवार, 17 जून 2022 (14:01 IST)
भोपाल। अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई राज्य हिंसा की आग में झुलस रहे है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर के बाद अब इंदौर में भी विरोध प्रदर्शन की आग पहुंच गई है। इंदौर में सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं ने लक्ष्मीनगर रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा औऱ पथराव किया। विरोध प्रदर्शन करने वाले युवाओं ने कई ट्रेन भी रोक दी।  विरोध प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर प्रशासन के आला अफसर पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचने के बाद   पहुंचे प्रदर्शनकारी पीछे हटे।
 
पुलिस मुख्यालय ने जारी किया अलर्ट-प्रदेश के कई और शहरों में छिटपुट विरोध प्रदर्शन की सूचना के बाद पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है। पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी अलर्ट में सभी जिलों के एसपी को विशेष निर्देश देते हुए सरकारी दफ्तरों के साथ रेलवे स्टेशन और सार्वजनिक स्थानों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ पुलिस मुखायलय ने सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है।  
 
ग्वालियर हिंसा में कोचिंग संचालक हिरासत में-अग्निपथ योजना के विरोध में ग्वालियर में गुरुवार को हुए विरोध प्रदर्शन के मामले में 4 एफआईआर दर्ज की गई है। हिंसा को लेकर पुलिस ने 2 मामले और दो मामले बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन के मामले में आरपीएफ ने दर्ज किया है। इसके साथ पुलिस ने हिंसा के मामले में कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा कि कोचिंग के वाट्स ग्रुप से हिंसा से संबंधित मैसेज वायरल किए गए। पुलिस ने कोचिंग संचालकों को सख्त चेतावनी देते हुए अफवाह नहीं फैलाने के निर्देश दिए है। गुरुवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने सेना की भर्ती की तैयारी कराने वाले कोचिंगों को बंद कर दिया है। 

गौरतलब है कि ग्वालियर में गुरुवार को गोले का मंदिर इलाके में वक सैकड़ों की संख्या में सेना भर्ती की तैयार करने वाले प्रतिभागी सड़क पर उतर आए थे और उन्होंने चक्काजाम कर अग्निपथ योजना का विरोध किया है। वहीं गुस्साएं छात्रों ने सड़क पर टायर में आग लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन करने के साथ पथराव भी किया। 
मुरैना में कोचिंग संस्थान 5 दिन के लिए बंद-ग्वालियर में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद उससे सटे मुरैना में भी प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। अग्निपथ योजना पर बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के सभी कोचिंग संस्थानों को पांच दिन तक बंद रखने के निर्देश दिए है। इशके साथ प्रशासन सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रख रहा है। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि अगर कोई सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं आज मुरैना के अंबाह में भी आज विरोध प्रदर्शन की खबर है। 
 
अग्निपथ योजना के लेकर ग्वालियर-चंबल के जिलों में पुलिस प्रशासन खासी सतर्कता बरत रहा है। इस वजह अंचल के जिलों से बड़ी संख्या में युवाओं का सेना में भर्ती होने के लिए जाना है। बीते दो साल में कोरोना के चलते सेना में भर्ती नहीं होने से युवा पहले से ही आक्रोशित थे ऐसे में सरकार की अग्निपथ योजना से उनका गुस्सा फूट पड़ा और वह सड़क पर उतर आए। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने ‘अग्‍निपथ’ पर कहा, ‘सेना कभी रोजगार का जरिया नहीं रही’