Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कानपुर में दौड़ी मेट्रो ट्रेन

हमें फॉलो करें उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कानपुर में दौड़ी मेट्रो ट्रेन

अवनीश कुमार

, बुधवार, 10 नवंबर 2021 (12:23 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश के कानपुर में कानपुर मेट्रो के ट्रॉयल रन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रॉयल के लिए रवाना कर दिया। शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक महानगर एवं मां गंगा के तट पर स्थित कानपुर में मेट्रो ट्रॉयल के कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का मैं हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं।
 
आज कानपुर में मेट्रो ट्रॉयल रन अपने निर्धारित समय से पहले प्रारंभ हो रहा है। कानपुर अब मेट्रो सिटी हो गया है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट की दृष्टि से एक बेहतरीन सुविधा कानपुरवासियों को बहुत शीघ्र प्राप्त होने वाली है। इस अत्याधुनिक मेट्रो का IIT कानपुर से मोतीझील तक लगभग 9 किलोमीटर का रन होगा। इससे कानपुरवासियों को ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा प्राप्त होने के साथ यहां के प्रदूषण को भी कम करने में मदद मिलेगी। 15 नवंबर 2019 को कानपुर मेट्रो के कार्य का शुभारंभ हुआ था।

webdunia
 
गत 19 महीनों से कोरोना की चुनौती के बावजूद उत्तरप्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन ने यह उपलब्धि हासिल की है। मेट्रो परियोजना केंद्र और उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त रूप से संचालित है, जो उत्तरप्रदेश मेट्रो के नाम से कार्य कर रही है। हमारा प्रयास होगा कि आगामी 4-6 सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से मेट्रो की सुविधा कानपुरवासियों को दी जा सकें। इस दौरान उत्तरप्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) के चेयरमैन तथा सचिव, आवास और शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार दुर्गाशंकर मिश्रा और यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव तथा कानपुर के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कुंडली बॉर्डर किसान की संदिग्ध हालत में मौत, पुलिस जांच शुरू