Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कानपुर में भीषण सड़क हादसा, लोडर को टक्कर मार बस पुल से गिरी, 17 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दु:ख

webdunia

अवनीश कुमार

बुधवार, 9 जून 2021 (00:40 IST)
कानपुर। उत्तरप्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी इलाके में मंगलवार रात एक मिनी बस और तिपहिया सवारी वाहन (विक्रम) में भिड़ंत होने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 से अधिक घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में हुए भीषण दुर्घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है।
 
उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन को घटना में राहत कार्य करने के साथ ही घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। वहीं मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा दिए जाने की बात कही है। उन्होने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट मिनी बस और विक्रम में भीषण टक्कर हो गई। टक्कर होने से घायल सवारियों में चीख-पुकार मच गई और हाइवे पर जाम लग गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरू किया।
webdunia
इस दौरान क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने छूट गए। आनन फानन घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाने के लिए पुलिस ने कार्रवाई की। बताया जा रहा है ​कि हादसे में 17 लोगों की मौत हुई हैं।  

कानपुर आउटर के पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर हाइवे पर जा गिरी, जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी।

सिंह ने कहा कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि लगभग सभी यात्री बस में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। भीषण हादसे की सूचना मिलते ही कानपुर के आधा दर्जन थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया।
webdunia

प्रधानमंत्री ने जताया दु:ख : भीषण सड़क हादसे में हुई मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। साथ ही पीएम मोदी ने मुआवजे की घोषणा की।

 भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा प्रधानमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। (इनपुट भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत ने कोविड 19 का मुकाबला अच्छे से किया लेकिन दूसरी लहर में चोट खाई : विश्वबैंक अध्यक्ष