Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP में PM मोदी का SP पर निशाना- पहले 'भ्रष्टाचार की साइकल' चौबीसों घंटे चलती रहती थी

webdunia
सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (11:16 IST)
सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तरप्रदेश के सिद्धार्थनगर और वाराणसी जिले के दौरे पर हैं। वे इस वक्त सिद्धार्थनगर में मंच पर मौजूद हैं। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले उन्हें भगवान बुद्ध की मूर्ति भेंट की। प्रधानमंत्री मोदी 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा-

प्रधानमंत्री ने कहा ‍कि UP में भी 90 लाख मरीजों को आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज मिला है। आयुष्मान भारत के कारण इन गरीबों के करीब एक हजार करोड़ रुपये इलाज में खर्च होने से बचे हैं। बीते वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने हर गरीब तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए बहुत ईमानदारी से प्रयास किया है। हमने देश में नई स्वास्थ्य नीति लागू की ताकि गरीब को सस्ता इलाज मिलें और उसे बीमारियों से भी बचाया जा सके।

अपना और अपने परिवार की झोली भरना लक्ष्य था। दवाई, एंबुलेंस में भ्रष्टाचार की साइकल चली। संवेदनशील सरकार गरीबों का दर्द समझती है।
webdunia

आज का दिन डबल डोज देने वाली है। समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की साइकल 24 घंटे चलती रहती थी। परिवारवादियों ने यह साइकल चलाई।

यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे मुख्यमंत्री योगी ने संसद में यूपी की बदहाल मेडिकल व्यवस्था की व्यथा सुनाई थी। योगी जी तब मुख्यमंत्री नहीं थे, सांसद थे।

यूपी और पूर्वांचल में आस्था, अध्यात्म और सामाजिक जीवन से जुड़ी बहुत विस्तृत विरासत है। इस विरासत को स्वस्थ, सक्षम और समृद्ध उत्तरप्रदेश के भविष्य के साथ भी जोड़ा जा रहा है।

पूरे यूपी, पूर्वांचल को उपहार मिला है। आज केंद्र में जो सरकार है, यहां यूपी में जो सरकार है, वह अनेक कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल है। सिद्धार्थनगर ने भी स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी जी के रूप में एक ऐसा समर्पित जनप्रतिनिधि देश को दिया, जिनका अथाह परिश्रम आज राष्ट्र के काम आ रहा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वर्ल्ड कप में PAK को मिली जीत पर मंत्री शेख रशीद के जहरीले बोले, बोले- ‘दुनिया को इस्लाम की जीत मुबारक'