Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP: 23 जिलों की 5 लाख से अधिक आबादी बाढ़ से प्रभावित, 11 जिलों में 25 मिमी से अधिक वर्षा

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 12 अगस्त 2021 (14:31 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के 23 जिलों के 1200 गांवों की 5 लाख से अधिक आबादी बाढ़ से प्रभावित है, जहां बचाव और राहत अभियान जारी है। राहत आयुक्त कार्यालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 23 जिलों के 1243 गांवों में 5,46,049 की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रयागराज, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, बस्ती, गोंडा, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, रायबरेली और फतेहपुर सहित 11 जिलों में पिछले 24 घंटे में 25 मिमी या उससे अधिक बारिश हुई है।

सिंचाई विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बदायूं, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि ओरैया, जालौन, हमीरपुर, बांदा और प्रयागराज जिलों में यमुना नदी लाल निशान के करीब है। इसी तरह बेतवा नदी हमीरपुर में और शारदा नदी पलिया कलां (खीरी) में और चंद्रदीप घाट (गोंडा) में क्वानो नदी खतरे के निशान से ऊपर है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच अब तक 20,768 राशन किट और 1,67,213 खाने के पैकेट बांटे जा चुके हैं। लोगों की मदद के लिए जिलों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और राज्य पीएसी को तैनात किया गया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Live Updates : राज्यसभा में हंगामे पर मोदी सरकार के 7 मंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, विपक्ष ने नहीं चलने दी संसद