नेताजी की जीत देश की सबसे बड़ी जीत होगी : अखिलेश यादव

इटावा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ नामांकन में शामिल होने के लिए अपनी पत्नी डिम्पल यादव के साथ अपने पैतृक गांव सैफई पहुंचे, जहां अखिलेश यादव से मुलाकात करने के लिए समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच अखिलेश ने कहा कि सोमवार को नेताजी मैनपुरी में नामांकन करेंगे। उनके साथ नामांकन में हम और काफी समाजवादी कार्यकर्ता जाएंगे। उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह की जीत इस बार देश की सबसे बड़ी जीत होगी।

अखिलेश यादव ने आगे बोलते हुए कहा कि देश में चुनाव शुरू हो गए हैं, लगातार नामांकन हो रहे हैं। पहले चरण में जनता ने मन बना लिया है, जिस तरीके से बीजेपी की रैलियों में खाली कुर्सिया दिखाई दे रही हैं, इसी तरीके से पहले चरण में बीजेपी खाली होने वाली है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी का उम्मीदवार जीतने वाला नहीं है। बीजेपी पांच साल सरकार में रही है, लेकिन वह मुद्दों पर बात न करके अभी भी ध्यान भटकाने में जुटी है।

अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्रीजी कह रहे हैं कि गाजियाबाद स्मार्ट सिटी बन गया है, लेकिन गाजियाबाद में कई गांव में लोगों को पानी नहीं मिल रहा है, जानवरों के लिए गाजियाबाद में नदी खतम हो गई है। लोगों के पास नौकरी नहीं है किसान परेशान हैं, व्यापार खत्म हो गया है। अब लोगों को नोटबंदी वाले दिन याद आ रहे हैं जिस तरीके से बीजेपी ने कालेधन और भ्रष्टाचार की बात की थी आज सरकार अपनी उपलब्धि नहीं बता पा रही है। अब ऐसे में जनता भी उन्हें वोट नहीं देगी।

योगी आदित्यनाथ के मंदिर वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा उन्‍होंने कहा कि हम सभी समाजवादी पार्टी के लोग सभी भगवान और धर्मों को मानने वाले लोग हैं, हमे जहां भी कोई धार्मिक स्थल दिखाई देता है हम लोग प्रणाम करते हैं। चुनाव में हमारे पास मुद्दे हैं, हम सरकार से पूछना चाहते हैं? कभी एक किलो आलू ख़रीदा हो तो बताएं, सरसों पैदा करने वाले किसान परेशान हैं, किसानों के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया, खाने वाले तेल को विदेशो से मंगवा रहे हैं और बात मेक इन इंडिया की हो रही है। सरकार पाकिस्तान की बात करती है, लेकिन सभी सामान चीन से मंगवाया जा रहा है।

अखिलेश यादव बोले, कौन खड़ा है मुझे नहीं पता : अखिलेश ने आजमगढ़ सीट पर बीजेपी से फाइट होने के सवाल पर कहा कि मुझे नहीं पता कौन खड़ा है, लेकिन यहां बीजेपी का खाता भी नहीं खुलेगा। फिरोजाबाद में सपा और प्रसपा में टक्कर के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि कही कोई टक्कर नहीं है, आप लोग केवल वोट गिनन, गठबंधन जीत रहा है। बीजेपी से सवाल करते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा बताए कि यूपी में एक्सप्रेसवे जैसी कोई सड़क बनाई है, अगर बीजेपी वालों को एक्सप्रेसवे बुरा लग रहा है तो उस पर चलना बंद कर दें, सर्विस रोड पर चलें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बिहार के छपरा में रेल हादसा, ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे