Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के दृष्टिगत योगी के स्थानीय प्रशासन को सतर्कता के निर्देश

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 22 दिसंबर 2020 (19:00 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व में सामने आए कोरोनावायरस के नए स्वरूप के दृष्टिगत पूरी सावधानी व सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन देशों में वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, ऐसे देशों से पिछले 15 दिन में प्रदेश में आए लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जाए तथा उन्हें क्वारंटाइन में भेजने की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्येक जिले में स्थानीय प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि विदेश से आए लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान अनिवार्य रूप से की जाए।
 
उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के नए स्वरूप को ध्यान में रखते हुए गत 15 दिनों के दौरान प्रदेश में विदेश से आए लोगों की जांच की जाए। उन्होंने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को एक हेल्पलाइन नंबर जारी करने के निर्देश देते कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि निजी लैब द्वारा आरटीपीसीआर की जांच के संबंध में किसी भी दशा में 700 रुपए प्रति जांच से अधिक की फीस न ली जाए। उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति का नमूना घर से लिया जाता है तो 900 रुपए का जांच शुल्क लिया जाए तथा उन्होंने अधिकारियों को इस व्यवस्था का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
 
मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड-19 से ठीक होने की दर 95.68 प्रतिशत पर संतोष व्यक्त करते हुए इसे और बेहतर करने के निर्देश देते कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है और इसलिए इस दिशा में सभी प्रयास निरंतर जारी रखे जाएं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मनीष सिसोदिया ने किया सवाल, अगर बहस से भागना ही था तो चुनौती क्यों दी?