Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तो क्या सपा का गठबंधन तोड़ बसपा में शामिल होंगे ओम प्रकाश राजभर?

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 24 जुलाई 2022 (10:06 IST)
लखनऊ। कहते हैं राजनीति में कुछ भी संभव है। ना कोई किसी का दोस्त है और ना ही कोई किसी का दुश्मन। ऐसा ही कुछ इस समय उत्तर प्रदेश की राजनीति में देखने को मिल रहा है। एक समय भाजपा व बसपा के लिए खुलकर हमला बोलने वाले सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर दोनों ही दल पर नरम पढते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। तो वही समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोलते हुए नजर आ रहे हैं।
 
समाजवादी पार्टी व ओमप्रकाश राजभर के बीच का गठबंधन अपनी अंतिम सांसे ले रहा है सीधे तौर पर कहे तो गठबंधन दोनों ही दलों के बीच टूट चुका है सिर्फ और सिर्फ औपचारिक घोषणा बाकी रह गई है। लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि गठबंधन से मुक्त होने के बाद ओमप्रकाश राजभर का अगला कदम क्या होगा और वह किस दल के साथ खड़े नजर आएंगे।
 
जहां राजनीतिक गलियारों में चर्चा ओमप्रकाश राजभर की भाजपा के साथ जाने की है। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। ऐसी स्थिति में ओमप्रकाश राजभर किसके साथ खड़े होंगे इसके जानने का प्रयास किया तो बेहद चौंकाने वाला सच सामने आया। जानकारों की मानें तो ओमप्रकाश राजभर का अगला कदम बसपा की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में जल्द ही राजभर बसपा के साथ खड़े होकर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी करते हुए नजर आ सकते हैं।
 
राजनीतिक जानकार व वरिष्ठ पत्रकार कुमार अश्विनी ने कहा कि सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपने आधार वोट बैंक को देखते हुए बीजेपी में नहीं जाना चाहते। वहां जाने से मुस्लिम वोट इन दोनों नेताओं को नहीं मिलेगा। खासकर ओमप्रकाश राजभर की पार्टी में पूर्वी यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के परिवार के लोग हैं। इसलिए राजभर को बीएसपी ही अपने अनुकूल लगती है।
 
सबसे बड़ी बात यह भी है कि बीएसपी में कद्दावर पिछड़े नेताओं की कमी है। किसी समय ओबीसी नेताओं की बीएसपी में भरमार थी। लेकिन बाद वो लोग धीरे-धीरे बीएसपी से दूर होते गए। अब ऐसे में अगर ओमप्रकाश राजभर बीएसपी से गठबंधन करते हैं तो बीएसपी भी ओमप्रकाश राजभर का खुले दिल से स्वागत करने को तैयार है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत में कोरोना के 20,279 नए मामले, 36 की मौत (Live Updates)