Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

योगी ने दिए प्रयागराज में महाकुंभ के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश

webdunia
बुधवार, 30 सितम्बर 2020 (08:25 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को वर्ष 2024-25 में प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ के लिए कार्ययोजना बनाकर तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि आगामी जनवरी में माघ मेले के लिए भी कार्ययोजना बनाकर शासन को सौंपी जाए।
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रयागराज मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि आगामी 2024-2025 के महाकुंभ को ध्यान में रखते हुए अभी से कार्ययोजना बनाते हुए तैयारी की जाए। 
योगी ने कहा कि जहां अमृत योजना के कार्य पूर्ण हो चुके हैं, वहां कनेक्शन उपलब्ध कराए जाएं। सीवर के कनेक्शन युद्धस्तर पर किए जाएं। इसी तरह पेयजल योजनाओं के कनेक्शन भी उपलब्ध कराए जाएं। मुख्यमंत्री ने आगामी जनवरी माह में आयोजित होने वाले माघ मेले के लिए भी तैयारी शुरू करने के आदेश दिए और कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इसके आयोजन के संबंध में कार्ययोजना बनाकर शासन को अवगत कराया जाए।
 
उन्होंने कहा कि प्रयागराज मंडल में पर्यटन विकास की असीम संभावनाएं हैं। प्रयागराज कुंभ ने पर्यटन विकास को नया आयाम दिया। प्रयागराज के साथ कौशाम्बी, प्रतापगढ़ में पर्यटन संभावनाओं के संबंध में कार्ययोजना बनाते हुए कदम उठाए जाएं। स्थानीय स्तर पर पर्यटन महत्व के स्थलों को विकसित किया जाए। 
 
मुख्यमंत्री ने प्रयागराज स्मार्ट सिटी के कार्यों की प्रगति की सराहना करते हुए शेष कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी, अमृत योजना एवं नमामि गंगे योजना के कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि पेयजल, सीवरेज के संबंध में समयबद्ध ढंग से कार्ययोजना बनाते हुए इन योजनाओं को पूर्ण किया जाए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शशि थरूर ने संजू सैमसन को अगला धोनी क्या कहा, भड़क गए भाजपा सांसद गौतम गंभीर