Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर: 4 दिलचस्प ब्लिंक-एंड-मिस

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 7 सितम्बर 2022 (14:33 IST)
अमेज़ॅन ओरिजिनल्स की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला, द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर अब प्राइम वीडियो पर अपने पहले दो एपिसोड की स्ट्रीमिंग कर रही है। फंतासी गाथा ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं क्योंकि इसके प्रीमियर के दिन 25 मिलियन से अधिक बार देखा गया था। यहां 4 दिलचस्प ब्लिंक-एंड-मिस संदर्भ दिए गए हैं जिन्हें आपने याद किया होगा:
  • गैलाड्रियल का जहाज और हंस के साथ संबंध: 
द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के पहले एपिसोड में, एक युवा गैलाड्रियल एक कागज़ की नाव बनाते हुए दिखाई देता है। उसके दोस्तों को लगता है कि तैरने के बजाय डूब जाएगी, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि कागज की नाव तैरती है और हंस का आकार लेते हुए पानी पर आसानी से चलती है। यह आगामी एपिसोड में गैलाड्रियल के परिवर्तन का संकेत देता है जहां वह खिलेगी और बुराई से लड़ने के लिए और अधिक शक्तिशाली हो जाएगी। पानी के माध्यम से नौकायन करते हुए कागज की नाव से हंस की यह विशद कल्पना द फेलोशिप ऑफ द रिंग का एक सूक्ष्म संदर्भ है, जहां गैलाड्रियल हंसों से मिलती-जुलती नावों पर चलते हैं।

webdunia

 
  • प्रतिबिंब का दर्पण: 
अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए, गैलाड्रियल अपने आदमियों के साथ मॉर्डर के डार्क लॉर्ड, सौरोन तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से निकल जाती है। उनकी यात्रा के दौरान, जो उन्हें एक किले जैसा लगता है, वह आग में जलते हुए सौरोन की आंख बन जाता है। इस बीच, वह बर्फ में अपना प्रतिबिंब पाती है, जो द फेलोशिप ऑफ द रिंग के एक दृश्य को संदर्भित करता है जहां गैलाडिरेल अपने साथियों, फ्रोडो और हॉबिट ऑफ द शायर को मिरर ऑफ गैलाड्रियल में देखने के लिए कहता है। प्रतिबिंब में, फ्रोडो ओर्क्स को अन्य हॉबिट्स को मारते हुए देखता है, शायर को सौरोन की आंखों की झलक के साथ बर्बाद किया जा रहा है।

webdunia
  • Middle-earth आतिशबाजी से जगमगाती है: 
उसके आदेशों की अवहेलना करने के बावजूद, गैलाड्रियल को हाई किंग गिल-गैलाड से नायक का स्वागत प्राप्त होता है, जब वह लिंडन के लिए सौरोन की लंबी खोज के बाद लौटती है। कल्पित बौने आकाश में आतिशबाजी के साथ उसकी वापसी का जश्न मनाते हैं जो विभिन्न आकार और रूप लेते हैं। यह उत्सव द फेलोशिप ऑफ द रिंग में बिल्बो की पार्टी में गैंडालफ की आतिशबाजी का एक संदर्भ है।

webdunia
  • Elven-मानव संबंधों का दुखद अंत: 
Arondir और उसके साथी Elven वार्डन का प्रेम प्रसंग नश्वर और अमर स्टार-क्रॉस जोड़ों के लिए एक अप्रत्यक्ष संदर्भ है, जिसके कारण दुखी अंत हुआ है। ब्रोनविन ने अरोंडिर को अपने एल्वेन वार्डन के साथ अपने संबंधों के बारे में चेतावनी दी, क्योंकि इससे भयानक नतीजे हो सकते हैं। जबकि टॉल्किन के लेखन में एल्व्स और इंसानों के बीच रोमांटिक बंधन आम नहीं हैं, यह नश्वर बेरेन और अमर लुथियन, और नश्वर ट्यूर और एल्फ-युवती इड्रिल की जोड़ी को संदर्भित करता है, जिनकी कहानियां दुखद रूप से समाप्त हो गईं।
 
क्या आप ईगल-आइड फैन हैं, जिन्होंने यह नोटिस किया। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के ताजा एपिसोड अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और अन्य अंतरराष्ट्रीय भाषाओं में उपलब्ध हैं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'द कपिल शर्मा शो' में नजर नहीं आएंगी भारती सिंह, बताई वजह