Coronavirus Lockdown: तेलंगाना में Shoot At Sight आदेश का सच जानें...

बुधवार, 25 मार्च 2020 (13:18 IST)
कोरोना वायरस के चलते देश में आज से 21 दिन का लॉकडाउन शुरू हो गया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। इस बीच सोशल मीडिया में KCR का एक बयान तेजी से वायरल हो गया कि लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर वे शूट एट साइट का आदेश दे सकते हैं। 
 
क्या KCR ने कहा 'लोग नहीं माने तो शूट एट साइट का ऑर्डर देंगे'?
 
हमारे तेलुगु वेबसाइट (www.telugu.webdunia.com) के एडिटर डॉ. इम्मादि शेट्‍टी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि KCR ने यह नहीं कहा था कि राज्य में लोगों द्वारा लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर वे शूट एट साइट का आदेश दे सकते हैं। दरअसल, लोगों से बाहर न निकलने और प्रतिबंधों को लागू करवाने वाले अधिकारियों से न उलझने की अपील करते हुए राव ने कहा, "अगर लोग लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करते रहे तो मुझे 24 घंटे के कर्फ्यू का आदेश देना होगा। ऐसे हालात मत पैदा कीजिए, जहां सरकार के पास सेना बुलाने और शूट एट साइट का आदेश देने के अलावा कोई विकल्प न बचे।"
 
बता दें कि, 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन वाले तेलंगाना में सरकार ने घोषणा की है कि लॉकडाउन के दौरान शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। राज्य में कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या मंगलवार तक चार नए मामलों के साथ 39 हो गई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के 5 सबसे कारगर उपाय