क्या कभी दीपिका-रणवीर ने किया था BJP के लिए प्रचार...जानिए वायरल तस्वीर का सच...

शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 (13:10 IST)
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) हिंसा के विरोध में छात्रों से मिलने के बाद से ही दीपिका पादुकोण और उनकी फिल्म ‘छपाक’ को लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी हुई है। अब दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें दोनों के गले में भगवा रंग का गमछा है, जिस पर ‘भाजपा के लिए वोट करें’ लिखा हुआ है।
 
क्या है वायरल-
 
तस्वीर शेयर करते हुए फेसबुक यूजर Umar Khan Jamshedpur ने लिखा, ‘जब यही दीपिका पादुकोण भाजपा के लिए वोट मांग रही थी, तो यह देशभक्त थी, आज जब जेएनयू में आतंकवादियों के द्वारा हमले में छात्रों के समर्थन में खड़ी हो गई तो देशद्रोही हो गई।’
 
यह तस्वीर इसी कैप्शन के साथ ट्विटर पर भी शेयर किया जा रहा है।
 
क्या है सच-
 
हमने वायरल तस्वीर को रिवर्स सर्च किया, तो हमें पता चला कि ये तस्वीर नवंबर 2018 में मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में ली गई थी। शादी के बाद रणवीर-दीपिका दर्शन के लिए सिद्धिविनायक मंदिर गए थे। इस खबर को कई मीडिया हाउस ने कवर किया था। इन रिपोर्ट्स में साफ देखा जा सकता है कि दोनों के गमछे पर कुछ भी लिखा हुआ नहीं था।
 
बता दें कि पिछले साल अप्रैल महीने में लोकसभा चुनाव के समय भी ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी।
 
वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल तस्वीर फेक है, जो फोटोशॉप के जरिये बनाई गई है। असल तस्वीर में गमछे पर कुछ भी लिखा हुआ नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख साइरस मिस्त्री की 'टाटा' में बहाली पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक