क्या PM मोदी को पिता की मौत का जिम्मेदार मानते हैं उन्हीं के भाई-बहन... जानिए सच...

गुरुवार, 9 मई 2019 (12:15 IST)
सोशल मीडिया पर एक अखबार की कटिंग वायरल हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद चौंकाने वाली बातें लिखी है। वायरल कटिंग की खबर के मुताबिक मोदी के भाई-बहन उनको ही उनके पिता दामोरदास मोदी की मौत का जिम्मेदार मानते हैं। वायरल कटिंग में छपे आर्टिकल में लिखा है कि PM मोदी बचपन में अपने घर से सोना चुराकर भागे थे, जिसकी वजह से उनके पिता को दिल का दौरा पड़ा था। फिर मोदी के परिवारवालों ने मोदी के नाम पर FIR भी दर्ज कराई थी।



सच क्या है

वेबदुनिया ने पाया कि वायरल न्यूजपेपर कटिंग फेक है और ऐसा पोस्ट 2 साल पहले भी वायरल हुई था।



PM मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने बताया है कि आर्टिकल में लिखी बातों में जरा भी सच्चाई नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके पिता की मृत्यु 1989 में बोन कैंसर से हुई थी। साथ ही, उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी ने न तो कोई चोरी की थी और न ही उनके परिवारवालों ने कभी भी मोदी के खिलाफ FIR दर्ज कराई।

इस आर्टिकल में ‘दिल्ली न्यूज नेटवर्क’ की बाइलाइन दी गई है। लेकिन हमें इस नाम से कोई मीडिया हाउस नहीं मिला। साथ ही, मोदी को लेकर इस तरह की खबर की कोई अन्य न्यूज रिपोर्ट भी नहीं मिली।

आपको बता दें कि 2016 में भी अमर उजाला का एक फर्जी न्यूज आर्टिकल वायरल हुआ था, जिसमें मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का एक बयान था- संन्यास कभी नहीं लिया, गहनों की चोरी करने पर घर से निकाले गए थे नरेंद्र मोदी



उस वक्त भी प्रह्लाद मोदी और अमर उजाला दोनों ने इस खबर को खारिज कर फर्जी बताया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विवेक डोभाल मानहानि मामले में कांग्रेस नेता जयराम रमेश को जमानत