Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: कपिल देव की मौत की खबर वायरल, पूर्व क्रिकेटर ने वीडियो जारी कर अफवाहों को किया खारिज

webdunia
मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (12:08 IST)
सोशल मीडिया पर 1983 विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव की मौत की खबर तेजी से वायरल हो रही है। हाल ही में कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था और उसके बाद उनका एंजियोप्लास्टी हुआ था। सोमवार को सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि 61 साल के पूर्व क्रिकेटर को दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी मौत हो गई। यह खबर फैलते ही फैंस उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे।



कपिल देव ने एक वीडियो जारी कर अपनी मौत की अफवाहों को खारिज किया है। 21 सकेंड के एक वीडियो में कपिल देव पूरी तरह फिट दिख रहे हैं। उन्होंने इस वीडियो में एक प्राइवेट बैंक के एक खास कार्यक्रम में बातचीत का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मैं कपिल देव बोल रहा हूं। मैं 11 नवंबर को बार्कले परिवार के साथ अपनी कहानी शेयर करूंगा, कुछ क्रिकेट से जुड़ी कहानियां, कुछ यादें। त्योहार का सीजन चल रहा है इसलिए तैयार हो जाइए सवाल-जवाब के साथ।’

कपिल के पूर्व साथी क्रिकेटर मदनलाल ने भी ट्विटर पर इन अफवाहों को लेकर नाराज़गी जताई। उन्होंने लिखा कि उनके दोस्त के स्वास्थ्य और सलामती को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही हैं वो असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है। कपिल देव हर दिन बेहतर हो रहे हैं।



साल 1983 में भारत को पहला वनडे विश्व कप जिताने वाले कपिल देव का नाम दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में लिया जाता है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 131 टेस्ट मैचों में 5,248 रन बनाने के साथ ही 434 विकेट भी लिए हैं। 225 वनडे मैचों में कपिल देव ने 3,783 रन बनाए हैं और 253 विकेट लिए हैं। 275 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में उनके नाम 11,356 रन और 835 विकेट हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Bihar election Live Updates : पीएम मोदी बोले- रंगदारी हार रही है, विकास जीत रहा है