Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Kobe Bryant के हेलिकॉप्टर क्रैश का लाइव वीडियो, जानिए क्या है सच...

webdunia
मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (13:17 IST)
अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट और उनकी बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। कैलिफोर्न‍िया के केलाबासस में हुए इस हादसे में 7 अन्य लोग भी मारे गए। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो शेयर कर दावा किया जा रहा है कि वह कोबे ब्रायंट के हेलिकॉप्टर क्रैश का लाइव वीडियो है। 
 
क्या है वायरल-
 
फेसबुक पेज ‘TAG’ ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘कोबे ब्रायंट के हेलिकॉप्टर क्रैश का लाइव वीडियो’। इस वीडियो को अबतक 24 हजार लोग देख चुके हैं।
 


वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहाड़ों के बीच से गुजरता एक विमान अचानक गोल-गोल घूमते हुए नीचे गिर जाता है और उसमें धमाका हो जाता है।
 
यूट्यूब पर कई यूजर्स ने ये वीडियो शेयर किए हैं, जिसके लिंक अब कई ट्विटर यूजर्स भी शेयर कर रहे हैं।

क्या है सच-
 
वीडियो पर कमेंट करते हुए कई यूजर्स ने इसे फेक बताया है। एक यूजर ने इस वीडियो को यूएई का बताते हुए The Sun की एक न्यूज की लिंक भी शेयर की है।
 
webdunia
The Sun की न्यूज के मुताबिक, यह घटना 30 दिसंबर 2018 की है। दुबई के पास एक केबल से टकराने के बाद अगुस्ता 139 रेस्क्यू हेलिकॉप्टर नियंत्रण से बाहर हो गया और फिर क्रैश हो गया था। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी।
 
वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल वीडियो का कोबे ब्रायंट से कोई संबंध नहीं है। वायरल वीडियो 2018 का है, जब एक रेस्क्यू हेलिकॉप्टर यूएई में क्रैश हो गया था।

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Team India को खलती है MS Dhoni की कमी, टीम बस में कोई उनकी सीट पर नहीं बैठता