क्या शाहरुख खान ने पाकिस्तानियों को 45 करोड़ रुपए डोनेट किए... जानिए सच...

बुधवार, 20 फ़रवरी 2019 (12:05 IST)
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की खबर से पूरा देश आहत है। इस बीच शाहरुख खान को लेकर सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर आई जिसके बाद लोग उनको ट्रोल करने लगे। वह खबर थी- शाहरुख खान ने पाकिस्तान के गैस ट्रैजिडी पीड़ितों को 45 करोड़ रुपये डोनेट किए। इस खबर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हालांकि, यह खबर फेक है। यह खबर पहली बार 2017 में वायरल हुई थी।



वायरल वीडियो इंडिया टीवी द्वारा पाकिस्तान में पीड़ितों को शाहरुख की मदद के दावे की पड़ताल की है। वीडियो का एक हिस्सा एडिट कर वायरल कर दिया गया है ताकि लगे कि इंडिया टीवी ने ही यह खबर पेश की है।

इस खबर के वायरल होते ही अब शाहरुख का बचाव करने सोशल मीडिया पर #StopFakeNewsAgainstSRK हैशटैग के जरिए फैन्स ही नहीं बॉलीवुड हस्तियां भी सामने आ गए हैं।
 
कुछ फैंस ने तो शाहरुख द्वारा किए गए चैरिटी की लिस्ट भी जारी कर दिए।
 


‘शाहिद’, ‘सिटीलाइट्स’ जैसी फिल्में बना चुके फिल्ममेकर हंसल मेहता ने भी शाहरुख खान के सपोर्ट में ट्वीट किया है। उन्होंने फैंस से फेक न्यूज ना फैलाने की गुजारिश की है।
 


अभिनेता राहुल देव ने शाहरुख के बचाव में ट्विटर पर लिखा- उन्होंने अपने काम के जरिए लोगों को पिछले 3 दशकों से प्रेरित किया है। वे भारत के असली ग्लोबल एम्बेसडर हैं। क्या आप सच में शाहरुख की छवि को इस तरह खराब करना चाहते हैं?
 


मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं है जब शाहरुख ऐसी खबरों को लेकर चर्चा में आए हों। इससे पहले भी कई बार लोग उनके धर्म और उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाते आए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनिल अंबानी को बड़ा झटका, 4 सप्ताह में चुकाने होने 453 करोड़, नहीं तो होगी जेल