Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

26/11 हमले की बरसी पर शहीद हवलदार तुकाराम ओम्बले की ये तस्वीर हो गई वायरल...लेकिन सच कुछ और ही है...

webdunia
बुधवार, 27 नवंबर 2019 (13:06 IST)
मुंबई आतंकी हमले को मंगलवार को 11 साल हो गए। देशभर से लोगों ने हमले में मारे गए पीड़ितों और शहीद हुए हवलदार तुकाराम ओम्बले को श्रद्धांजलि दी। मुंबई पुलिस के इस हवलदार को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी एक तस्वीर भी शेयर की जा रही है। इस तस्वीर में एक हवलदार घायल अवस्था में दिख रहा है। ऐसा लगा रहा है जैसे सीने में उसे गोली लगी हो। ये तस्वीर आम ही नहीं कुछ खास लोग भी शेयर कर रहे हैं।
 
क्या है वायरल-
 
कर्नाटक की उडुपी-चिकमगलूर से भाजपा सांसद नेता शोभा करंदलाजे ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- आइए हम 26/11 हमले के हीरो को याद करें। उन्होंने अजमल कसाब के एके 47 से 40 राउंड गोलियां अपने सीने में खाकर भी उसे जिंदा पकड़ा। तुकाराम ओम्बले जी आपको सलाम।
 


इसके जैसा ही एक ट्वीट अन्य यूजर आशीष पलोद ने भी किया है, जिसे अमिताभ बच्चन ने रीट्वीट किया है।


 
एक अन्य ट्वटिर यूजर महेश विक्रम हेगड़े ने लिखा- 26/11 के हीरो शरीर में 23 गोलियां लगने के बावजूद भी उन्होंने आतंकी कसाब को जिंदा पकड़ा। सच्चे योद्धा तुकाराम ओमले को सलाम।


 
क्या है सच-
 
जब हमने वायरल तस्वीर को रिवर्स इमेज सर्च किया, तो हमें Eros Now द्वारा पोस्ट किया गया फिल्म ‘द अटैक्स ऑफ 26/11’ के एक सीन का वीडियो क्लिप मिला। वीडियो क्लिप देखने पर यह स्पष्ट हुआ कि वायरल तस्वीर फिल्म के उस सीन का है, जब कसाब हवलदार तुकाराम को गोली मार देता है।
 
वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल तस्वीर 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए हवलदार तुकाराम ओम्बले की नहीं है, बल्कि फिल्म के एक सीन का है। तस्वीर में दिख रहा शख्स हवलदार तुकाराम का किरदार निभाने वाला एक्टर है।

webdunia

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महेंद्र सिंह धोनी ने बताई प्यार की सही उम्र