Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: आंखें फाड़कर ‘अस्पताल नहीं मंदिर चाहिए’ चिल्लाने वाले शख्स की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई? जानिए पूरी सच्चाई

webdunia
शुक्रवार, 21 मई 2021 (13:29 IST)
सोशल मीडिया पर एक शख्स की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। इस फोटो को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि यह शख्स जो आंखें फाड़कर चिल्ला रहा था कि ‘हमें अस्पताल नहीं, मंदिर चाहिए’, उसकी लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हो गई।हालांकि, यह दावा गलत निकला। वायरल हो रही तस्वीर दिल्ली के पटपड़गंज के रहने वाले जितेंद्र गुप्ता की है और वे सही-सलामत हैं।

क्या हो रहा वायरल-

ट्विटर पर कई यूजर्स इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं- “इनको तो पहचानते होंगे। ये भी वही अंधभक्त था #निकम्मा_PM का। आंखे फाड़ के कहता था हमें अस्पताल नहीं, रोटी नहीं, नौकरी नहीं चाहिए, सिर्फ राम मंदिर चाहिए...ऑक्सिजन नहीं मिलने से इनकी मौत हो गई है।”





फेसबुक पर भी इसी तरह के दावे शेयर किए जा रहे हैं।



क्या है सच्चाई-

सोशल मीडिया सर्च में हमें इस तस्वीर से संबंधित वीडियो भी मिला, जिसमें उस व्यक्ति को ‘सड़क नहीं चाहिए, रोड नहीं चाहिए…हमें मंदिर चाहिए’ का नारा लगाते हुए देखा जा सकता है।



आगे की पड़ताल में हमें दिल्ली बीजेपी नेता रविंदर सिंह नेगी का एक पोस्ट मिला। रविंदर नेगी भाजपा की टिकट पर पटपड़गंज से चुनाव लड़ चुके हैं। उनके मुताबिक, वायरल हो रही खबर पूरी तरह से गलत है। वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम जितेंद्र गुप्ता है और वो बिल्कुल स्वस्थ हैं।

नेगी ने लिखा, “शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगों को जो हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए जिंदा आदमी को मार देते हैं। ये मेरे परम मित्र जीतू गुप्ता जी, जो पटपड़गंज विधानसभा दिल्ली में एक समाज सेवी है, बिल्कुल स्वस्थ और ठीक हैं। किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है। ये अपने घर पर हैं। किसी ने उनकी मरने की फर्जी खबर डाली है। जिसने भी ये खबर डाली हम उसके खिलाफ Police में FIR दर्ज कराएंगे।”



पोस्ट वायरल होने के बाद जितेंद्र गुप्ता ने भी एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘मैं स्वस्थ हूं, मेरे बारे में जो अफवाहें फैल रही हैं, वो गलत हैं’।इस वीडियो को उनके साले मुकेश गुप्ता ने भी अपने फेसबुक पेज पर शेयर करते हुए उनकी मौत की खबरों का खंडन किया है।साथ ही बताया कि जितेंद्र गुप्ता ने इस अफवाह के खिलाफ दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज करवाई है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना संक्रमण की घर बैठे पहचान के लिए ‘कोविसेल्फ’ किट को मंजूरी