क्या अंबाला में महिलाओं ने दुष्कर्म आरोपी को नंगा कर पीटा...जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच...

गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (13:43 IST)
सोशल मीडिया पर पिछले दो-तीन दिन से एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ महिलाएं एक युवक को निर्वस्‍त्र कर पिटाई करते दिख रही हैं। दावा किया जा रहा है कि अंबाला में एक मुस्लिम युवक ने पांच साल की बच्‍ची का रेप करने की कोशिश की, जिसके बाद महिलाओं ने उसे निर्वस्‍त्र करके पिटाई की।
 
क्या है वायरल पोस्ट में-
 
ट्विटर यूजर अभिषेक कुमार कुशवाहा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘(TTC न्यूज़) अंबाला शहर के जैन बाजार में एक मुल्ले ने 5 साल की लड़की से रेप करने की कोशिश की जिसमें वहां की महिलाओं ने पकड़ कर उसको नंगा करके घुमाया ऐसे घिनौनी सोच वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।’


 
आरोपी को मुस्लिम बताते हुए फेसबुक पर भी इस वीडियो को शेयर किया जा रहा है।

क्या है सच-
 
जब हमने इस वीडियो को फेसबुक पर सर्च किया, तो हमने पाया कि कई यूजर्स ने वीडियो के इस आरोपी का नाम दिनेश पाठक भी बताया है।
 
पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए हमने यूट्यूब पर ‘अंबाला में युवक की पिटाई’ कीवर्ड से सर्च किया, तो हमें News18 Punjab/Haryana/Himachal के यूट्यूब चैनल पर वायरल वीडियो मिला। 20 जनवरी 2020 को पब्लिश की गई इस न्यूज रिपोर्ट में बताया गया कि अंबाला में पवन नाम का एक युवक स्‍कूल जाने वाली छात्राओं को देखकर अश्‍लील हरकतें करता था। इसके बारे में जब पता चला तो छात्रा के परिजनों ने पवन को जमकर पीटा। उसे निर्वस्‍त्र तक कर दिया। कई मीडिया हाउस ने इस खबर को पब्लिश भी किया है।
 
वेबदुनिया की पड़ताल में सोशल मीडिया का दावा फर्जी निकला। वायरल वीडियो पवन नाम के एक मनचले की पिटाई की है। पवन अक्सर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता था, जिसके पता चलने के बाद परिजनों की उसकी पिटाई की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Nirbhaya की मां आशा देवी ने किया Kangna Ranaut के बयान का समर्थन