क्या भोपाल में घुस आया है बच्चा चोरी करने वाला रोहिंग्या मुस्लिमों का गिरोह...जानिए वायरल मैसेज का पूरा सच...

बुधवार, 24 जुलाई 2019 (19:35 IST)
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज काफी वायरल हो रहा है। इसमें भोपाल पुलिस CSP की तरफ से लोगों को आगाह किया गया है कि भोपाल में रोहिंग्या मुस्लिमों की टोली घुस आई है, जो बच्चों को किडनैप कर लेती है। इसलिए पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर रात में बच्चों के रोने की आवाज आए तो भी अपने घर का दरवाजा ना खोलें।
 
क्या है वायरल-
 
मैसेज  है- “सावधान भोपाल में 15 से 20 लोगों कीअलग अलग रोहिग्या मुस्लिमो की टोली आई है उनके साथ बच्चे और महिलाएं हैं और उनके पास हथियार भी है और 2 बजे आधी रात को और किसी भी वक्त आते हैं और बच्चे की रोने की आवाज आती है कृपया दरवाजा ना खोले प्लीज इसको आप सारे ग्रुप में शेयर करें। भोपाल पुलिस C.S.P.”

क्या है सच-
 
जब हमने इंटरनेट पर इस खबर को ढूंढ़ने की कोशिश की, तो हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली। फिर वेबदुनिया ने भोपाल पुलिस प्रवक्ता से बात की तो उन्होंने कहा कि सीएसपी की तरफ से भोपाल पुलिस ने ऐसा कोई मैसेज जारी नहीं किया है। इसके साथ भोपाल पुलिस ने लोगों को ऐसी अफवाहों से दूर रहने के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है।
 
 


आपको बता दें कि पिछले साल भी इसी तरह की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसे मध्य प्रदेश पुलिस ने कोरी अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया था।

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि वायरल मैसेज पूरी तरह फर्जी है और मध्य प्रदेश पुलिस ने रोहिंग्याओं के खिलाफ ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की है।
 
वेबदुनिया सभी पाठकों से अपील करता है कि सोशल मीडिया पर फैल रही बच्चा चोरों के गिरोह की अफवाहों पर ध्यान न दें और आप भी ऐसे संदेशों को अन्य लोगों को फॉरवर्ड न करें। अगर आपको इस प्रकार की कहीं कोई उकसाने वाली सूचना या जानकारी मिलती हैं तो उसकी सत्यता जांचने के लिए हमें भेज सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कमलनाथ ने मास्टरस्ट्रोक से भाजपा से लिया कर्नाटक का बदला