Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या Parle की लाल Appy Fizz में है Beer? जानिए वायरल वीडियो का सच

webdunia
गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (13:12 IST)
सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि नई लाल रंग की ऐप्पी फिज (Appy Fizz) में बीयर है। 45 सेकेंड की इस वीडियो में एक शख्स इसे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बताते हुए नहीं पीने की सलाह दे रहा है।

क्या है वायरल वीडियो में-

वीडियो में डॉक्टर जैसे एप्रन और सर पर कैप पहने एक शख्स लोगों को लाल रंग की ऐप्पी फिज यानि बी फिज (B-Fizz) नहीं पीने की सलाह दे रहा है। वीडियो में यह शख्स कहता सुनाई दे रहा है कि बहुत सारे बच्चे इन दिनों 10 रूपए की B-Fizz पी रहे हैं और इसमें बीयर है। जो हमारे समाज के लिए और बच्चों के लिए सही नहीं है।



इस वीडियो को फेसबुक पर भी शेयर किया जा रहा है।



क्या है सच-

इंटरनेट पर सर्च करने पर हमें Afaqs, VTV INDIA और Business Insider की रिपोर्ट्स मिलीं। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक Parle Agro ने B-Fizz नामक ड्रिंक लॉन्च की है। यह एप्पल बेस्ड माल्ट फ्लेवर्ड कार्बोनेटेड ड्रिंक है।

पड़ताल जारी रखते हुए हमने कुछ कीवर्ड्स की मदद से हमने इंटरनेट पर यह सर्च किया कि क्या B-Fizz में बीयर होता है? पड़ताल में हमें Passionate in Marketing वेबसाइट की एक रिपोर्ट मिली। इस रिपोर्ट के मुताबिक, B-Fizz में बीयर का टेस्ट जरूर आता है लेकिन कंपनी की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और सीएमओ नादिया चौहान का कहना है है कि नए B-Fizz  में माल्ट टेस्ट है और ये नॉन अल्कोहॉलिक बीयर नहीं है।

Parle Agro की वेबसाइट पर भी बताया गया है कि B-Fizz एक नॉन अल्कोहॉलिक ड्रिंक है। यह एक माल्ट फ्लेवर्ड फ्रूट जूस है।

Parle Agro ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वायरल वीडियो पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए लिखा है कि B-Fizz नॉन अल्कोहॉलिक फ्रूट बेस्ट माल्ट फ्लेवर्ड ड्रिंक है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 in India : देश में 12 करोड़ से ज्यादा Corona नमूनों का परीक्षण, सक्रिय मामले हुए 5 लाख से कम