क्या इंदौर के तिलक नगर में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज... जानिए सच...

बुधवार, 18 मार्च 2020 (12:45 IST)
खतरनाक कोरोना वायरस देश के कई राज्यों में फैल चुका है। इस बीच सोशल मीडिया में आई एक खबर ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के लोगों को दहशत में डाल दिया। एक मैसेज तेजी से व्हाट्सऐप पर वायरल हो रहा है कि इंदौर के तिलक नगर में चार लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं।
 
क्या है वायरल-
 
वायरल मैसेज में लिखा है- “तिलक नगर (इंदौर) और उसके आस-पास के क्षेत्रों में जाने से बचें। कोरोना वायरस के 4 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। आज, Pretty You (तिलक नगर बाजार में महिलाओं के कपड़े की दुकान) के मालिक और उसके 3 कर्मचारियों को आइसोलेशन सेंटर ले जाया गया है। आस-पास रहने वाले लोग पूरी सावधानी बरतें। अपने घर में खाने के जरूरी सामान रखें। जेल रोड के पास जनरल स्टोर बंद कर दिए गए हैं। सुरक्षित रहें।”
 
क्या है सच-
 
इंदौर के संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने वायरल पोस्ट को अत्यंत भ्रामक एवं असत्य बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि तिलक नगर संबंधी भ्रामक और कूट रचित संदेश फैलाने वाले के विरुद्ध साइबर एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।
 
वहीं, इंदौर के सीएचएमओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि शहर में जितने भी सेंपल आए हैं, उन सबकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और इस मामले में किसी को भी डरने या घबराने की जरूरत नहीं है।
 
वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि इंदौर में कोरोना वायरस के 4 पॉजिटिव मामले पाए जाने की खबर फर्जी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश में सियासी संकट के बीच चरम पर पत्र पॉलिटिक्स, अब राज्यपाल और स्पीकर के बीच पत्र 'वॉर'